शहर के सभी फीडर ब्रेक डाउन, समता फीडर 12 घंटे रहा बंद

बरसात की वजह से मंगलवार रात को करीब दो बजे शहर के सभी फीडर बंद कर दिए गए। इसकारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:26 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:26 AM (IST)
शहर के सभी फीडर ब्रेक डाउन, समता फीडर 12 घंटे रहा बंद
शहर के सभी फीडर ब्रेक डाउन, समता फीडर 12 घंटे रहा बंद

संवाद सहयोगी, जगाधरी : बरसात की वजह से मंगलवार रात को करीब दो बजे शहर के सभी फीडर ब्रेक डाउन हो गए। सुबह करीब नौ बजे तक जहां अधिकांश फीडरों की बिजली सप्लाई सुचारू की गई, वहीं समता फीडर 12 घटें से ज्यादा समय तक बंद रहा। सबसे ज्यादा दिक्कतें अमर विहार व आसपास के क्षेत्र के लोगों को हुई। बिजली सप्लाई बाधित होने की वजह से अधिकांश घरों में सुबह व दोपहर के समय पेयजल की सप्लाई भी नहीं हो पाई। वहीं जगाधरी के एसडीओ सुखजिद्र सिंह ने बताया कि बरसात की वजह से फीडर ब्रेक डाउन हो गए थे। जिनके फाल्ट खोजकर सुचारू किया गया। बिजली निगम के अनुसार मंगलवार रात को बरसात की वजह से बूड़िया फीडर, केसर नगर फीडर, नरेंद्रा फीडर, गुलाब नगर फीडर, मुखर्जी पार्क फीडर, नरेंद्रा फीडर, द्वारकापुरी फीडर सहित अन्य कामर्शियल फीडर ब्रेक डाउन हो गए। बरसात के दौरान इंसूलेटर में पानी भरने से वह पंचर हो जाता है। जिसकी वजह से फीडर ब्रेक डाउन हो जाता है।

सुबह नहीं हुई पेयजल की सप्लाई

बिजली गुल होने की वजह से शहर के अधिकांश क्षेत्र में पेयजल की सप्लाई नहीं हो पाई। गौरी शंकर कालोनीवासी महेश, नीरज सिगला, प्रीति, गीता, बाला देवी, ओमवती, महीपाल शर्मा का आरोप है कि जलापूर्ति एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने गुलाब पार्क क्षेत्र में रह रहे एक अधिकारी को खुश करने के लिए शाम धर्मकांटे के पास वाल्व लगाकर उनके क्षेत्र की पेयजल सप्लाई को रोका हुआ है। विभाग के कर्मचारी जब मर्जी आए वाल्व को बंद कर देते हैं। जिसके बाद गौरी शंकर कालोनी व पुराना बिलासपुर रोड पर पेयजल सप्लाई नहीं होती। हालांकि व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई बार अधिकारियों से आग्रह किया गया है, लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है। वहीं गौरी शंकर कालोनी वासी कौशल्या, प्रीति, गीता, बाला देवी, ओमवती का कहना है एक बाल्टी पाने के लिए उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ता है। कई बार तो इतना बदबूदार पानी आता है, जिसकी वजह से उनकी समस्या बढ़ी नजर आती है।

chat bot
आपका साथी