सप्ताह के अंदर रुके हुए काम शुरू करें सभी ठेकेदार, नहीं तो होंगे ब्लैकलिस्ट : मदन चौहान

निगम एरिया में होने वाले विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए मंगलवार को मेयर मदन चौहान व चीफ इंजीनियर अशोक राठी ने निगम के ठेकेदारों व एजेंसी संचालकों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 06:09 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 06:09 PM (IST)
सप्ताह के अंदर रुके हुए काम शुरू करें सभी ठेकेदार, नहीं तो होंगे ब्लैकलिस्ट : मदन चौहान
सप्ताह के अंदर रुके हुए काम शुरू करें सभी ठेकेदार, नहीं तो होंगे ब्लैकलिस्ट : मदन चौहान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : निगम एरिया में होने वाले विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए मंगलवार को मेयर मदन चौहान व चीफ इंजीनियर अशोक राठी ने निगम के ठेकेदारों व एजेंसी संचालकों की बैठक ली। उन्होंने सभी ठेकेदारों को रुके हुए कामों को एक सप्ताह के भीतर शुरू करने के निर्देश दिए। निर्धारित समयाविधि में काम शुरू न करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट किए जाने के भी निर्देश दिए गए।

मेयर चौहान ने कहा कि वर्क आर्डर होने के तीन माह बाद भी काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदार व एजेंसी और निर्धारित समय अवधि के छह माह बाद भी काम पूरा नहीं करने वाले ठेकेदार व एजेंसी को ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। मेयर चौहान व चीफ इंजीनियर अशोक राठी ने इस दौरान सभी ठेकेदारों ने उनके द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की रिपोर्ट ली और अधूरे पड़े कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

मेयर ने कहा कि ठेकेदार व विभाग के बीच जो संबंध बने हुए है। वह अच्छे ढंग से बने रहे। इसके लिए ठेकेदार व निगम अधिकारी मिलकर शहरवासियों को अच्छी सुविधाएं दे। शहर में होने वाले विकास कार्यों को उच्च गुणवत्ता में निर्धारित समय में निपटाएं। नगर निगम के किसी भी कार्य का टेंडर लेने वाले ठेकेदार व एजेंसी वर्क आर्डर होते ही अपना काम शुरू करें और निर्धारित समय अवधि में पूरा करें। ताकि शहरवासियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। हमने शहरवासियों को सुविधाएं देनी है, परेशानी नहीं। इसके लिए हमने गंभीरता से सभी कार्य करने है। निगम के इंजीनियर साइट पर जाकर एस्टीमेट तैयार करें। जब भी कोई एजेंसी काम शुरू करें, उस बारे में संबंधित एक्सईएन को लिखित में सूचना दे। इसके बाद काम समाप्त होने पर भी सूचना दी जाए। मेयर चौहान व चीफ इंजीनियर अशोक राठी ने इस दौरान सभी ठेकेदारों ने उनके द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो की रिपोर्ट ली और अधूरे पड़े कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

इस दौरान मेयर चौहान ने नियमित हुई सभी 69 कालोनियों का विकास तीव्रता से करवाने के भी निर्देश दिए। मौके पर डिप्टी मेयर रानी कालड़ा, एक्सईएन एलसी चौहान, एक्सईएन रवि ओबराय, एमई रविद्र व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी