पुलिस का दावा- सुखविद्र के इशारे पर वीरेंद्र ने की सरपंच पति की हत्या, स्वजनों का आरोप- सुखविद्र ने ही चलाई थी गोलियां

पंजाब के रोपड जिले के मरींडा की सुंदरनगर कालोनी में किराये के मकान में छिपा हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 04:00 AM (IST)
पुलिस का दावा- सुखविद्र के इशारे पर वीरेंद्र ने की सरपंच पति की हत्या, स्वजनों का आरोप- सुखविद्र ने ही चलाई थी गोलियां
पुलिस का दावा- सुखविद्र के इशारे पर वीरेंद्र ने की सरपंच पति की हत्या, स्वजनों का आरोप- सुखविद्र ने ही चलाई थी गोलियां

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

बालछप्पर सरपंच सतनाम कौर के पति रसपाल की हत्या के आरोपित सुखविद्र सिंह को पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार कर लिया। वह पंजाब के रोपड़ जिले के मरींडा की सुंदरनगर कालोनी में किराये के मकान में छिपा हुआ था। जब पुलिस ने रेड की, तो वह छत से कूदकर भागने लगा। जिससे उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया। उपचार के बाद आरोपित को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

चचेरे भाई को दी थी हत्या के लिए रिवाल्वर

सीआइए वन के इंचार्ज राकेश कुमार ने बताया कि सुखविद्र ने ही अपने चचेरे भाई वीरेंद्र को रसपाल की हत्या करने के लिए रिवाल्वर दी। जिससे वीरेंद्र ने रसपाल को गोली मारी। इससे पहले सुखविद्र ने ही वीरेंद्र की मां पर भी फायरिग करवाई थी। आरोपित दो बार सरपंच के घर पर फायरिग कर चुका था। सुखविद्र के चोटिल होने की वजह से उससे ज्यादा पूछताछ नहीं हो सकी। उसके ठीक होने पर दोबारा रिमांड पर लिया जाएगा। जिसके बाद ही पूरी वारदात का पर्दाफाश हो सकेगा। अन्य हत्यारोपितों की तलाश में भी टीमें दबिश दे रही हैं। 22 मई को हुई थी हत्या

गत 22 मई को बाल छप्पर सरपंच सतनाम कौर के पति 45 वर्षीय रसपाल सिंह सुबह करीब साढ़े नौ बजे नौ गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के पिता जगदीश ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उनका बेटा रसपाल कोऑपरेटिव सोसाइटी पाबनी में नौकरी करता था। 22 मई को वह बेटे के साथ गांव में युवाओं की प्रेक्टिस के लिए बनने वाले ट्रैक के लिए जमीन देखने गया था। तभी वहां पर गांव का ही भगत सिंह, उसका पोता वीरेंद्र सिंह, सुखविद्र सिंह व दो अन्य बाइक पर आए। आते ही वह रसपाल से बहस करने लगे। इतने में सुखविद्र उर्फ सुखी ने रिवाल्वर से रसपाल पर फायर कर दिए। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपित वहां से भाग निकले। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि इस साजिश में सुखविद्र का भाई बब्बू जो अमेरिका में रहता है और उसकी मां कुलवंत कौर भी शामिल है। मतृक के स्वजनों ने पंचायती जमीन छुड़ाने की रंजिश हत्या की वजह बताई।

वीरेंद्र व सुखविद्र चचेरे भाई :

गत 19 जून को वीरेंद्र की मां परवीन कौर उर्फ वीना को तीन गोलियां मारी गई थी। उस समय वीरेंद्र सिंह के बयान पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। बाद में सीआइए वन ने अंबाला से दो बदमाशों को प्रोडक्शन रिमांड पर लिया। उन्होंने बताया था कि सुखविद्र के कहने पर ही परवीन पर गोलियां चलाई थी। अब सुखविद्र के ही इशारे पर रसपाल की हत्या किए जाने का दावा पुलिस कर रही है।

chat bot
आपका साथी