जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोपित गिरफ्तार

जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोपित पिजौरी निवासी गुरनाम सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आर्थिक अपराध शाखा इस मामले की जांच कर रही थी। मामले में पीड़ित हरदीप सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर आरोपित पर केस दर्ज कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 05:53 AM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 05:53 AM (IST)
जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोपित गिरफ्तार
जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोपित पिजौरी निवासी गुरनाम सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आर्थिक अपराध शाखा इस मामले की जांच कर रही थी। मामले में पीड़ित हरदीप सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर आरोपित पर केस दर्ज कराया था।

पु़लिस को दी शिकायत के मुताबिक, खेड़ी दर्शन सिंह निवासी हरदीप सिंह ने 23 जनवरी 2021 को पिजौरी निवासी गुरनाम सिंह के साथ पांच कनाल जमीन का सौदा किया था। जिसका जमाबंदी के अनुसार 30 लाख 80 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से सौदा हुआ था। सौदा तय होने पर चार लाख रुपये चेक व एक लाख रुपये नकद दे दिए थे। आठ मार्च को 50 हजार रुपये गुरनाम सिंह को फिर नकद दिए। 21 मई को रजिस्टरी की तारीख निर्धारित की गई। इस दौरान सात अप्रैल को गुरनाम सिंह ने बैंक का लोन क्लीयर करने के लिए तीन लाख 70 हजार रुपये मांगे। यह पैसा खाते में ट्रांसफर किया गया। एक लाख रुपये चेक के माध्यम से अलग से लिए। इस तरह से आरोपित गुरनाम सिंह के पास करीब दस लाख रुपये पहुंच गए। 21 मई को हरदीप सिंह रजिस्टरी के लिए पहुंच गए, लेकिन गुरनाम सिंह नहीं पहुंचा। जब उससे रजिस्टरी पर न आने की वजह पूछी, तो उसने रजिस्टरी कराने से इंकार कर दिया। आरोपित न पैसे भी वापस करने से इंकार कर दिया। बाद में मामले में पंचायत हुई। पंचायत में भी आरोपित ने साफ इंकार कर दिया। इस बीच पता लगा कि गुरनाम सिंह ने जिस जमीन सौदा किया था। वह जमीन आरोपित ने पहले किसी अन्य के नाम रहन रखी हुई है।

chat bot
आपका साथी