:::नारनौल, मोहाली कैथल व चंडीगढ़ के ध्यानार्थ::: फर्जी काल सेंटर से बीमा पालिसी कराने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार

बीमा पालिसी कराने के नाम पर ठगी करने के आरोप में सेक्टर 17 थाना पुलिस ने नारनौल निवासी संजय नरवाल को गिरफ्तार किया है। आरोपित फिलहाल चंडीगढ़ के सेक्टर 56 में रह रहा था। उसे पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। जांच अधिकारी एसआइ भूप सिंह ने बताया कि आरोपित के खातों की जांच करनी है। उन काल सेंटरों की निशानदेही करानी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 07:35 PM (IST)
:::नारनौल, मोहाली कैथल व चंडीगढ़ के ध्यानार्थ::: फर्जी काल सेंटर से बीमा पालिसी कराने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार
:::नारनौल, मोहाली कैथल व चंडीगढ़ के ध्यानार्थ::: फर्जी काल सेंटर से बीमा पालिसी कराने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

बीमा पालिसी कराने के नाम पर ठगी करने के आरोप में सेक्टर 17 थाना पुलिस ने नारनौल निवासी संजय नरवाल को गिरफ्तार किया है। आरोपित फिलहाल चंडीगढ़ के सेक्टर 56 में रह रहा था। उसे पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। जांच अधिकारी एसआइ भूप सिंह ने बताया कि आरोपित के खातों की जांच करनी है। उन काल सेंटरों की निशानदेही करानी हैं। जहां से वह बीमा पालिसी कराने के नाम पर काल करता था। इस मामले में अब तक छह आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरोपित संजय नरवाल चार साल से फरार चल रहा था।

इससे पहले इस मामले में काल सेंटर संचालक शांति कालोनी मनी माजरा चंडीगढ़ निवासी राहुल, मुख्य आरोपित पंजाब के मोहाली निवासी हरविद्र सिंह, विकास कुमार, विनोद मौर्य व कैथल के पुंडरी निवासी विनोद कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह दी गई थी पुलिस को शिकायत :

जैन नगर निवासी जितेंद्र कुमार जैन वर्ष 2015 के साथ पालिसी कराने के नाम पर 80 लाख रुपये की ठगी हुई थी। इस मामले में उन्होंने शहर जगाधरी थाना पुलिस में केस दर्ज कराया था। तीन अगस्त 2016 को उनके पास काल आया। काल करने वाले ने कहा कि जो धोखाधड़ी हुई है। उसका पैसा वापस करा देगा। उसकी बातों पर विश्वास कर लिया। इसके लिए आरोपित ने फीस जमा कराने की बात कही थी। आरोपित ने अलग-अलग बैंक खाते में अलग-अलग तारीख पर पैसे डलवाए। करीब दस लाख रुपये उससे ठग लिए। बाद में आरोपित का मोबाइल नंबर बंद आने लगा। इस मामले में भी शहर जगाधरी थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था।

फर्जी काल सेंटर चलाते थे आरोपित :

पुलिस के मुताबिक, पहले पकड़ा गया आरोपित राहुल इंश्योरेंस एजेंट का कार्य करता था। साथ ही चंडीगढ़ में एक काल सेंटर संचालित कर रहा था। उसके साथी उसे नोएडा व दिल्ली की कंपनियों के नाम पर सिम देते थे। जिससे वह एजेंट बनकर लोगों को बीमा कराने के नाम पर काल करते थे। पालिसी धारकों के पास फर्जी नंबरों से काल करते थे। उन्हें बड़े सब्जबाग दिखाकर मुख्य आरोपित हरविद्र के खाते में पैसे डलवा लेते थे। पीड़ित जितेंद्र के साथ भी इसी तरह से ठगी हुई थी।

chat bot
आपका साथी