नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन सप्लाई करने का आरोपित गिरफ्तार, तीन दिन के रिमांड पर

कोरोना संक्रमित मरीज के स्वजनों को 64 हजार रुपये लेकर नकली इंजेक्शन के आरोपित को काबू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:30 AM (IST)
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन सप्लाई करने का आरोपित गिरफ्तार, तीन दिन के रिमांड पर
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन सप्लाई करने का आरोपित गिरफ्तार, तीन दिन के रिमांड पर

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : कोरोना संक्रमित मरीज के स्वजनों को 64 हजार रुपये लेकर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन थमाने के मामले में करीब एक माह बाद शादीपुर निवासी गुरमीत सिंह को पकड़ा है। आरोपित ही यह इंजेक्शन सप्लाई करता था। इससे पहले पुलिस इस मामले में रघुनाथपुरी निवासी सनम वोहरा को गिरफ्तार कर चुकी है।

दरअसल, मई माह में वरयाम सिंह अस्पताल में 47 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला को दाखिल कराया गया था। उसकी हालत बिगड़ने पर तीमारदारों को डाक्टरों ने रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने को कहा। किसी तरह से स्वजनों ने सनम वोहरा नाम के युवक का पता किया और उससे इंजेक्शन मंगवाए। 32-32 हजार रुपये के दो इंजेक्शन उन्हें मिल गए। जब वह इन इंजेक्शनों को लेकर डाक्टर के पास गए, तो पता लगा कि यह नकली हैं। इसी दौरान महिला मरीज की भी मौत हो गई थी। आरोपित सनम पहले अस्पताल में कार्य करता था। इस मामले में ड्रग आफिसर प्रवीण चौधरी की शिकायत पर शहर यमुनानगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था। रामपुरा चौकी इंचार्ज संदीप कुमार ने बताया कि इस मामले में अब गुरमीत नाम के युवक को गिरफ्तार कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ की जा रही है कि वह नकली इंजेक्शन कहां से लेकर आया था। इस मामले में जिसका भी नाम सामने आएगा। उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

फैक्टरी से लोहे के एंगल व प्लेट चोरी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गांव ताजकपुर निवासी सर्वजीत सिंह ने बताया कि उनकी गधौली माजरा में फैक्टरी है। रात को वह फैक्टरी बंद कर घर आए थे। सुबह जब वह फैक्टरी में पहुंचे, तो यहां 500 किलोग्राम लोहे की प्लेट के टुकड़े व 50 किलो के एंगल गायब मिले। सदर यमुनानगर थाना पुलिस को शिकायत दी गई है। पुलिस ने केस दर्ज किया। उधर, माडल कालोनी निवासी डा. रविन कपूर ने बताया कि उनके घर से फ्रिज, इंन्वर्टर, कूलर व घर की टोटिया चोरी कर ली गई। इसके अलावा लबाणा निवासी रेखा देवी ने बताया कि उनके मकान का ताला तोड़कर चोरी कर ली गई। अलमारी से जेवरात व करीब 50 हजार रुपये गायब मिले। इसी तरह से बैंक कालोनी निवासी रामनाथ के घर से 15 हजार रुपये व मोबाइल चोरी कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी