अवैध कालोनी में किए 35 निर्माण को तोड़ा

जिला नगर योजनाकार देसराज पचिसिया ने मंगलवार को फर्कपुर थाना क्षेत्र के मंडेबर में अवैध निर्माण पर कार्रवाई की। मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार जगाधरी ओमप्रकाश रहे। सुरक्षा के लिए थाना फर्कपुर प्रभारी भूपेंद्र सिंह राणा पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:51 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:51 AM (IST)
अवैध कालोनी में किए 35 निर्माण को तोड़ा
अवैध कालोनी में किए 35 निर्माण को तोड़ा

संवाद सहयोगी, जगाधरी वर्कशाप :

जिला नगर योजनाकार देसराज पचिसिया ने मंगलवार को फर्कपुर थाना क्षेत्र के मंडेबर में अवैध निर्माण पर कार्रवाई की। मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार जगाधरी ओमप्रकाश रहे। सुरक्षा के लिए थाना फर्कपुर प्रभारी भूपेंद्र सिंह राणा पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। विभाग की इस कार्रवाई का निर्माण करने वाले लोगों ने विरोध किया परंतु किसी ने उनकी एक नहीं सुनी। लोगों ने कहा कि उन्होंने मोटी रकम देकर यहां प्लाट खरीदे हैं। इसके लिए बकायदा रजिस्ट्री भी कराई है। फिर उनके निर्माण अवैध कैसे हुए।

देसराज पचिसिया ने बताया अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस दिए गए थे। न तो उन्होंने नोटिस का जवाब दिया और न ही अवैध निर्माण को हटाया । ऐसे में इन पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। डीटीपी के मुताबिक दो एकड़ में पांच अवैध कालोनी बनाई गई थी। यह कालोनियां फर्कपुर एरिया में पड़ती है। मौके पर 35 मियाद व चाहरदीवारी को हटाया गया। जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

सीआइए टू की टीम ने बाइक चोरी के आरोप में गोल्डनपुरी निवासी राहुल व उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के गांव आसरा खेड़ी निवासी अक्षय को पकड़ा। उनके कब्जे से दो बाइक भी बरामद की गई। इंचार्ज महरूफ अली ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि दो युवक चोरी की बाइक को बेचने के लिए कलानौर से होकर उत्तर प्रदेश जाएंगे। इस सूचना पर टीम ने कलानौर में नाकाबंदी की और बाइक सवारों को पकड़ा। आरोपितों के पास बाइक के कोई दस्तावेज नहीं थे। आरोपितों की पहचान राहुल व अक्षय के रूप में हुई। आरोपितों से जो बाइक बरामद हुई। वह उन्होंने 26 अगस्त को जगाधरी के मेमोरियल अस्पताल के बाहर से चोरी की थी। एक अन्य बाइक 18 सितंबर को गोबिदपुरी में पटवारी कार्यालय के बाहर से चोरी की थी।

chat bot
आपका साथी