25 दिन 168 ओवरलोड वाहनों से 71 लाख जुर्माना वसूला

जागरण संवाददता यमुनानगर मार्च के 25 दिन के दौरान टीम ने 168 ओवरलोड वाहनों के चालान कर 71 लाख रुपये जुर्माना वसूल किया। एडीसी और सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण यमुनानगर प्रशांत पंवार ने बताया कि ओवरलोड और अन्य अवैध रूप से संचालन कर रहें वाहनों की रोकथाम करने के लिए टीम बनाई हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2019 12:18 AM (IST)
25 दिन 168 ओवरलोड वाहनों से 71 लाख जुर्माना वसूला
25 दिन 168 ओवरलोड वाहनों से 71 लाख जुर्माना वसूला

जागरण संवाददता, यमुनानगर : मार्च के 25 दिन के दौरान टीम ने 168 ओवरलोड वाहनों के चालान कर 71 लाख रुपये जुर्माना वसूल किया।

एडीसी और सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण यमुनानगर प्रशांत पंवार ने बताया कि ओवरलोड और अन्य अवैध रूप से संचालन कर रहें वाहनों की रोकथाम करने के लिए टीम बनाई हुई है। ये टीम दिन और रात के समय ओवरलोड और अवैध रूप से चल रहे अन्य वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए चेकिग करती है। मार्च में इस 168 ओवरलोडिड वाहनों के चालान किए गए। इन वाहनों से नियमानुसार 71 लाख 79 हजार 100 रुपये जुर्माना राशि के रूप में वसूल किए गए। नहीं रहे ओवरलोड वाहन

प्रशासन की ओर से ओवरलोड वाहनों पर रोक लगाने के लिए टीम गठित करने की बात कही गई है। जबकि धरातल पर इसका असर दिखाई नहीं दे रहा। लिक मार्गो पर सबसे ज्यादा ओवरलोड दौड़ रहे हैं। बूड़िया-खदरी-देवधर मार्ग पर इनकी संख्या ज्यादा है। एक दिन में ही यहां तीन लोग ओवरलोड डंपर के कारण गवा चुके हैं। हादसे के बाद भी विभाग ने सबक नहीं लिया। रोकने के लिए उचित कदम भी उठाने मुनासिब नहीं समझे। धुआं जांच केंद्रों में अनियमितता, 15 को बैठक

सभी धुंआ जांच केंद्रों का निरीक्षण मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर ने किया। निरीक्षण में मिली विसंगति दूर करने के लिए संबंधित जांच केंद्रों उचित दिशा निर्देश जारी किए गए। इसके साथ सभी जांच केंद्रों मालिकों की इस कार्यालय में 15 अप्रैल 11 बजे बैठक बुलाई है। सभी जांच केंद्रों को ऑनलाइन करने के लिए उचित दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी