18 हजार 850 परीक्षार्थी देंगे सिपाही पद के लिए परीक्षा

हरियाणा पुलिस में सिपाही पद के लिए लिखित परीक्षा सात व आठ अगस्त को होगी। इसके लिए जिले में 67 केंद्र बनाए गए हैं। जिन पर 18 हजार 850 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कड़े इंतजाम रहेंगे। परीक्षार्थियों व स्टाफ के अलावा किसी अन्य को केंद्रों में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:27 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:27 AM (IST)
18 हजार 850 परीक्षार्थी देंगे सिपाही पद के लिए परीक्षा
18 हजार 850 परीक्षार्थी देंगे सिपाही पद के लिए परीक्षा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

हरियाणा पुलिस में सिपाही पद के लिए लिखित परीक्षा सात व आठ अगस्त को होगी। इसके लिए जिले में 67 केंद्र बनाए गए हैं। जिन पर 18 हजार 850 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कड़े इंतजाम रहेंगे। परीक्षार्थियों व स्टाफ के अलावा किसी अन्य को केंद्रों में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। निगरानी के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। सिपाही पद की परीक्षा के लिए जिले में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ उमड़ेगी। यमुनानगर में 59 केंद्र व बिलासपुर में आठ केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से यमुनानगर के 59 केंद्रों पर 16 हजार 650 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे और बिलासपुर के आठ केंद्रों पर 2200 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षार्थियों को मास्क पहनकर आना अनिवार्य होगा। जो स्टाफ परीक्षा ड्यूटी में होगा। उसे भी मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा। प्रशासन की ओर से परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू की गई है। परीक्षा में किसी को भी मोबाइल फोन, वाइफाइ यंत्र लेन जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही केंद्रों के आसपास की फोटो स्टेट की दुकानें भी बंद रखी जाएगी। अतिरिक्त बसें चलाने की तैयारी :

परीक्षार्थियों को कोई दिक्कत न हो। इसके लिए रोडवेज विभाग की ओर से भी अतिरिक्त बसें चलाई जाएगी। सुबह चार बजे से बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा। जिले से काफी परीक्षार्थी ऐसे भी हैं, जिनका दूसरे जिलों में सेंटर लगा है। ऐसे में उन्हें केंद्रों तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होगी। जागरण संवाददाता, यमुनानगर : डीसी गिरीश अरोड़ा ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा व मेरा पानी मेरी विरासत स्कीम की समीक्षा बैठक ली। डीसी ने तहसीलदार व नायब तहसीलदारों को निर्देश दिए कि वह मेरी फसल मेरा ब्यौरा से संबंधित किसानों की लंबित शिकायतों का जल्द से जल्द से निपटारा करवाएं ताकि किसानों को पंजीकरण में कोई समस्या न आए। किसान मंडी में अपनी फसल आसानी से बेच सकें।

उप कृषि निदेशक डा. जसविद्र सैनी ने बताया कि इस बार मेरी फसल मेरा ब्यौरा में 100 फीसद पंजीकरण का लक्ष्य है। उन्होंने किसानों से भी आग्रह किया कि वह उक्त लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं। मेरा पानी मेरी विरासत स्कीम के तहत किसान धान के स्थान पर चारा, दलहन, सब्जियां लगाकर व खाली खेत रखकर भी सरकार से सात हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से अनुदान राशि प्राप्त कर सकते हैं। बैठक में एसडीएम सुशील कुमार, एसडीएम सुरेंद्र पाल सिंह, जिला राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी