फेसबुक पर फ्लावर पोट खरीदने का झांसा देकर खाते से उड़ाए 16 हजार

जागरण संवाददाता यमुनानगर ऑनलाइन ठग नए तरीकों से ठगी कर रहे हैं। फेसबुक पर फ्लावर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 09:15 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 09:15 AM (IST)
फेसबुक पर फ्लावर पोट खरीदने का झांसा देकर खाते से उड़ाए 16 हजार
फेसबुक पर फ्लावर पोट खरीदने का झांसा देकर खाते से उड़ाए 16 हजार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : ऑनलाइन ठग नए तरीकों से ठगी कर रहे हैं। फेसबुक पर फ्लावर पोट खरीदने का झांसा देकर युवती के खाते से 16 हजार रुपये ठग ने उड़ा लिए। आरोपित ने वाट्सएप पर कॉल कर खुद को फौजी बताया और जयपुर में तैनाती बताई। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

बूडिया निवासी अवंतिका ने बताया कि उसकी बहन प्रियंका ने फेसबुक पर मार्केट प्लेस में फ्लावर पोट बेचने के लिए फोटो डाली हुई थी। इस दौरान एक व्यक्ति ने फेसबुक पर मैसेज भेजकर सामान के बारे में पूछा। इसके बाद नंबर लेकर वाट्सएप पर बात शुरू हो गई। उसको पोट की कीमत 350 रुपये बता दी। इसका शिपिग चार्ज अलग से बताया। जिस पर उस व्यक्ति ने अपना पता राजस्थान के जयपुर के शांतिनगर के सतीश कुमार बताया और इस पते पर यह पोट भिजवाने के लिए कहा। इसके बदले में ऑनलाइन पेमेंट भेजने की बात कही। खुद को बताया फौजी :

आरोपित से पेटीएम कर पैसा खाते में भेजने के लिए कहा, तो उसने बताया कि वह आर्मी में है। जयपुर में उसकी पोस्टिग है। इस वजह से डायरेक्ट पैसे ट्रांसफर नहीं हो सकते। गूगल पे से वह कोशिश करके देख सकता है। उसने विश्वास दिलाने के लिए पांच रुपये गूगल पे से ट्रांसफर किए। जिससे वह उसके झांसे में आ गई। इस तरह से आरोपित ने वापस अपने खाते में उससे दस रुपये मंगवाए। उसने भी विश्वास में आकर पैसे भेज दिए। थोड़ी देर बाद मोबाइल पर खाते से 16 हजार रुपये कटने का मैसेज आया, तो उसे ठगी का पता लगा।

chat bot
आपका साथी