जेल में रची गई थी करेवड़ी के सरपंच की हत्या की साजिश

जीआरपी ने जेल से तीन आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर हत्या की गुत्थी सुलझा दी है। आरोपितों ने हत्या कराना स्वीकार कर लिया है। रोहित उर्फ नीतू ने जेल में अपने साथ बंद मोनू लल्हेड़ी और साहिल को सरपंच की हत्या का जिम्मा दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:51 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:51 PM (IST)
जेल में रची गई थी करेवड़ी के सरपंच की हत्या की साजिश
जेल में रची गई थी करेवड़ी के सरपंच की हत्या की साजिश

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव करेवड़ी के निवर्तमान सरपंच नरेश उर्फ नेशी की हत्या की साजिश सोनीपत जेल में रची गई थी। जीआरपी ने जेल से तीन आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर हत्या की गुत्थी सुलझा दी है। आरोपितों ने हत्या कराना स्वीकार कर लिया है। रोहित उर्फ नीतू ने जेल में अपने साथ बंद मोनू लल्हेड़ी और साहिल को सरपंच की हत्या का जिम्मा दिया था। मोनू और साहिल ने जमानत पर आने के बाद अपने साथियों के साथ मिलकर सरपंच की 22 मई की रात को सात गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। फरार मोनू लल्हेड़ी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जीआरपी उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेने की तैयारी कर रही है।

जीआरपी के अनुसार गांव करेवड़ी में रेलवे लाइन के पास सरपंच नरेश उर्फ नेशी की सात गोली मारकर चुनावी रंजिश में हत्या कर दी गई थी। सरपंच के भतीजे ने रेलवे पुलिस को शिकायत दी थी। उसने आरोप लगाया था कि पंजाब में पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके कुख्यात कन्नू गैंग ने हत्याकांड को अंजाम दिया है। हत्या के षड्यंत्र में कन्नू की मां की मिलीभगत भी है। कन्नू गैंग के कई सदस्य जेल में बंद हैं। उन्होंने ही हत्या कराई है। गांव के साहिल के साथ मिलकर उसके चाचा की हत्या कराई गई है। उसके चाचा ने कुख्यात कन्नू के भाई संजय को हराया था जिससे कन्नू उनसे रंजिश रखने लगा था। इसके कुछ समय बाद संजय व उसके पिता आनंद की सड़क हादसे में मौत हो गई थी जिसका जिम्मेदार भी कन्नू उसके चाचा को मानता था।

जीआरपी इस मामले में कन्नू की मां सहित छह लोगों को जेल भेज चुकी है। उनसे पूछताछ में सामने आया था कि सरपंच की हत्या की साजिश जेल में बंद रोहित उर्फ नीतू, राकेश उर्फ काला व दीपक उर्फ फोर्ड ने रची थी। इनको तीन दिन की प्रोडक्शन वारंट पर लिया गया है। जीआरपी की पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह नरेश की हत्या कराने की फिराक में थे। पिछले दिनों मोनू लल्हेड़ी और साहिल भी उनके साथ जेल में बंद थे। तब तय हुआ था कि जो भी पहले जमानत पर बाहर जाएगा, वह सरपंच की हत्या करेगा। मोनू और साहिल जमानत पर आ गए थे। उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर सरपंच की हत्या कर दी थी।

दिल्ली गई जीआरपी की टीम

दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को कुख्यात मोनू लल्हेड़ी को गिरफ्तार कर लिया। वह सरपंच की हत्या में आरोपित है। उससे जीआरपी को भी पूछताछ करनी है। इसके लिए प्रोडक्शन वारंट की औपचारिकता पूरी करने के लिए जीआरपी के अफसर दिल्ली पहुंच गए हैं। न्यायालय परिसर में गैंगस्टर बिट्टू बरोणा को गोली मारने के मामले में भी मोनू लल्हेड़ी आरोपित है। बिट्टू के पिता को भी उसी दिन गोलियों से भूनकर मार डालने में मोनू का नाम जांच में सामने आया था। वह अभी तक फरार था। अब सीआइए-1 की टीम भी उसको लाकर पूछताछ करेगी।

-----

जेल से तीन बदमाशों को प्रोडक्शन वारंट पर लिया गया है। रोहित ने अपने साथियों के साथ साजिश रचकर मोनू लल्हेड़ी व साहिल को सरपंच की हत्या का जिम्मा दिया गया था। पूछताछ में और कई नाम सामने आए हैं। हम मोनू लल्हेड़ी के प्रोडक्शन वारंट की औपचारिकता पूरी करने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं।

- महावीर सिंह, एसएचओ, थाना जीआरपी

chat bot
आपका साथी