चुनावी रंजिश में हुई करेवड़ी के निवर्तमान सरपंच की हत्या

सरपंच के भतीजे ने रेलवे पुलिस को शिकायत दी है। रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस की मुठभेड़ में मारे जा चुके कुख्यात कन्नू के गैंग के बदमाशों ने गांव के एक युवक को साथ मिलाकर हत्याकांड को अंजाम दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 06:00 PM (IST)
चुनावी रंजिश में हुई करेवड़ी के निवर्तमान सरपंच की हत्या
चुनावी रंजिश में हुई करेवड़ी के निवर्तमान सरपंच की हत्या

जागरण संवाददाता, सोनीपत : मोहाना थाना क्षेत्र के गांव करेवड़ी में रेलवे लाइन के पास शनिवार को निवर्तमान सरपंच नरेश उर्फ नेशी की छह गोली मारकर हत्या चुनावी रंजिश में की गई है। सरपंच के भतीजे ने रेलवे पुलिस को शिकायत दी है। रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस की मुठभेड़ में मारे जा चुके कुख्यात कन्नू के गैंग के बदमाशों ने गांव के एक युवक को साथ मिलाकर हत्याकांड को अंजाम दिया है। युवक ने हत्या के षड्यंत्र में कन्नू की मां की मिलीभगत का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के साथ ही महिला मेडिकल कालेज खानपुर कलां के अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया।

पुलिस के अनुसार गांव करेवड़ी के निवर्तमान सरपंच नरेश उर्फ नेशी (44) की शनिवार शाम साढ़े सात बजे गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में नरेश के भतीजे राहुल ने जीआरपी को बताया है कि वह अपने साथी विशाल के साथ रुपये निकालने चिटाना एटीएम पर गया था। तभी उसे पता लगा कि उसके चाचा को गोलियां मारी गई हैं। वह मौके पर पहुंचा तो उसके चाचा नरेश ग्रामीण लखमी के खेत में लहूलुहान पड़े थे। पास ही उनकी बाइक व ज्वार पड़ी थी। उन्हें खानपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। राहुल का आरोप है कि चुनावी रंजिश में जेल में बंद कुख्यात कन्नू गैंग के सदस्यों ने गांव के साहिल के साथ मिलकर उसके चाचा की हत्या कराई है। साहिल ने ही उसके चाचा की रेकी की और हमले में भी शामिल रहा। उसने यह भी कहा कि कन्नू की मां हमेशा चाचा को मारने की धमकी देती रहती थी। वह कहती थी हम बदला जरूर लेंगे। राहुल का कहना है कि पांच साल पहले हुए चुनाव में उसके चाचा ने कुख्यात कन्नू के भाई संजय को हराया था। इससे कन्नू उनसे रंजिश रखने लगा था। इसके कुछ समय बाद संजय व उसके पिता आनंद की सड़क हादसे में मौत हो गई थी, जिसका जिम्मेदार भी कन्नू उसके चाचा को मानता था। गांव के तीन लोगों की हत्या करने का आरोपित कन्नू बाद में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था।

-----------

नरेश को मारी गई छह गोली, पांच शरीर के अंदर मिली :

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि नरेश को छह गोली मारी गई थी। पोस्टमार्टम के दौरान पांच गोली उसके शव के अंदर से मिली हैं। एक गोली नहीं मिली है। पुलिस ने मौके से तीन खोल व दो कारतूस भी बरामद किए हैं।

.

गांव में तनाव का माहौल :

निवर्तमान सरपंच की हत्या का आरोप जिन लोगों पर लगा है, वह भी करेवड़ी गांव के ही रहने वाले हैं। दोनों पक्षों में पांच साल से रंजिश चल रही है। इस रंजिश में गांव में तीन हत्या हो चुकी हैं, दो लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई। इसको भी पीड़ित पक्ष हत्या मानता है। वहीं एक शातिर को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। अब पंचायत चुनाव आने से पहले ही दोबारा से रंजिश उभरकर सामने आ गई है। ऐसे में गांव में तनाव बना हुआ है। एसएचओ मोहाना सुखवीर सिंह ने बताया कि गांव में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

..

निर्वतमान सरपंच के भतीजे ने चाचा की हत्या चुनावी रंजिश में किए जाने का आरोप लगाया है। उसने गांव के एक युवक को नामजद कराते हुए हत्या कराने का आरोप कन्नू गैंग पर लगाया है। मामले को लेकर जांच चल रही है।

सुरेश कुमार, जांच अधिकारी, जीआरपी।

chat bot
आपका साथी