पुलिस ने बिना मास्क के 356 लोगों के किए चालान

सात वाहनों को बिना मूवमेंट पास के पकड़े जाने पर जब्त किया गया। इसी के साथ उनसे मौका पर ही जुर्माना वसूल किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:05 PM (IST)
पुलिस ने बिना मास्क के 356 लोगों के किए चालान
पुलिस ने बिना मास्क के 356 लोगों के किए चालान

जागरण संवाददाता, सोनीपत : पुलिस-प्रशासन के कड़े रुख और शासन-प्रशासन की जागरूकता के बावजूद लोग मास्क लगाने में लापरवाही कर रहे हैं। इसका प्रभाव संक्रमण दोबारा से फैलने के रूप में सामने आ सकता है। एसपी ने मास्क न लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इस कड़ी में सोमवार को जिले में 356 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया।

लाकडाउन के चलते सोनीपत पुलिस द्वारा अलग-अलग थाना क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर बिना मास्क घूमने वाले 356 व्यक्तियों तथा 164 वाहन चालकों के चालान किए गए। सात वाहनों को बिना मूवमेंट पास के पकड़े जाने पर जब्त किया गया। इसी के साथ उनसे मौका पर ही जुर्माना वसूल किया गया।

-------

बाजार में टूट रहे नियम

संस, गन्नौर : कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद सुबह बाजारों में लोगों की भीड़ नहीं घट रही है। लोग बिना किसी खौफ के बाजार में पहुंचते हैं और शारीरिक दूरी के नियम का भी उल्लंघन करते हैं। ऐसे लोगों के चालान करने के साथ-साथ मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद सुबह के समय बाजार में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही। लोग दुकानों पर सामान खरीदने के बहाने घर से निकल रहे हों या फिर बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं। प्रशासन की तरफ से 11 बजे तक जरूरी सामान की दुकानें खोलने का समय निर्धारित किया गया है। इसके चलते लोग सुबह के समय खरीदारी करने निकलते हैं और नियमों का उल्लंघन करते हैं।

chat bot
आपका साथी