हरियाणा-उत्तर प्रदेश सीमा विवाद में खूनी संघर्ष, एक की हत्या

सीमा विवाद में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के किसानों के बीच हुए खूनी संघर्ष में उत्तर प्रदेश के जिला बागपत के गांव नंगला बहलोलपुर के किसान की मौत हो गई। गोली मारने का आरोप सोनीपत के गांव खुर्मपुर के किसानों पर लगा है। गोली मारने के साथ ही अन्य किसानों को ट्रैक्टर से कुचलने का भी प्रयास किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:13 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:13 PM (IST)
हरियाणा-उत्तर प्रदेश सीमा विवाद में खूनी संघर्ष, एक की हत्या
हरियाणा-उत्तर प्रदेश सीमा विवाद में खूनी संघर्ष, एक की हत्या

-हत्या के आरोप में भाजपा नेता व उसका चचेरा भाई गिरफ्तार

-11 को नामजद कर 17 के खिलाफ दर्ज कराई गई रिपोर्ट जागरण संवाददाता, सोनीपत : सीमा विवाद में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के किसानों के बीच हुए खूनी संघर्ष में उत्तर प्रदेश के जिला बागपत के गांव नंगला बहलोलपुर के किसान की मौत हो गई। गोली मारने का आरोप सोनीपत के गांव खुर्मपुर के किसानों पर लगा है। गोली मारने के साथ ही अन्य किसानों को ट्रैक्टर से कुचलने का भी प्रयास किया गया। पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर खुर्मपुर के भाजपा नेता नंदकिशोर चौहान समेत 17 लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले में भाजपा नेता व उसके चचेरे भाई मनोज को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मौके से दो ट्रैक्टर भी कब्जे में लिए हैं।

उत्तर प्रदेश के जिला बागपत के गावं नंगला बहलोलपुर के रहने वाले मुकेश यादव ने कुंडली थाना पुलिस को बताया कि उनकी यमुनापार सोनीपत क्षेत्र के गांव खुर्मपुर के पास जमीन है। उस जमीन पर खुर्मपुर के भाजपा नेता नंदकिशोर चौहान व अन्य अपना हक जताते हैं। उस फसल पर उन्होंने गेहूं व सरसों की फसल उगा रखी है। उन्होंने फसल काटने को लेकर पंजाब-हरियाणाहाईकोर्ट और सोनीपत के डीसी से गुहार लगाई थी। उनके आदेश पर बृहस्पतिवार को पुलिस सुरक्षा में उन्होंने गेहूं की करीब 30 एकड़ फसल की कटाई की थी। उसको लेकर नंदकिशोर चौहान व अन्य ग्रामीण उनसे रंजिश रखे थे। शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे वह और उसका भाई अनिल कुमार तथा गांव के कई व्यक्ति अपनी सरसों की फसल उठाने आए थे। इसी दौरान खुर्मपुर के नंदकिशोर चौहान, उसके भाई राजकुमार, चचेरे भाई मनोज तथा अन्य ने उन पर हमला कर दिया। उन्हें ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया। आरोपित बुलेटप्रूफ ट्रैक्टर लेकर आए थे। इसी दौरान भाजपा के जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान ने फायरिग कर दी। गोली लगने से उनका भाई अनिल गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें बहालगढ़ रोड स्थित निजी अस्पताल में लेकर आए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। कुंडली थाना पुलिस ने मुकेश के बयान पर नंदकिशोर चौहान, उसके भाई राजकुमार चौहान, मनोज, सतीश, बबलू, अमित, सुधन, देवेंद्र, रामगोपाल, अमित, धर्मजीत व पांच अन्य के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने अनिल के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। थाना कुंडली एसएचओ रवि कुमार ने बताया कि आरोपित नंदकिशोर चौहान व मनोज को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों को शनिवार को न्यायालय में पेशकर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी