डीसीआरयूएसटी की आफलाइन कक्षाएं व परीक्षाएं स्थगित

कुलपति प्रो. अनायत ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण विश्वविद्यालय ने 30 अप्रैल तक सभी आफलाइन कक्षाएं व परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। आनलाइन कक्षा और परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार जारी रहेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:01 PM (IST)
डीसीआरयूएसटी की आफलाइन कक्षाएं व परीक्षाएं स्थगित
डीसीआरयूएसटी की आफलाइन कक्षाएं व परीक्षाएं स्थगित

जागरण संवाददाता, सोनीपत : कोरोना संक्रमण को देखते हुए दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी), मुरथल की आफलाइन कक्षाएं व परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं हैं। अति आवश्यक होने पर ही विश्वविद्यालय में प्रवेश मिलेगा। यह जानकारी कुलपति प्रो. राजेंद्रकुमार अनायत ने दी।

कुलपति प्रो. अनायत ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण विश्वविद्यालय ने 30 अप्रैल तक सभी आफलाइन कक्षाएं व परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। आनलाइन कक्षा और परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार जारी रहेंगी। इस दौरान छात्रावास बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के कार्यालय 50 प्रतिशत स्टाफ के आधार पर नियमित रूप से कार्य करेंगे, जिसका रोस्टर ब्रांच अधिकारी बनाकर देंगे। शेष 50 प्रतिशत स्टाफ घर से कार्य करेंगे। विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष, निदेशक व विभिन्न ब्रांचों के मुखिया अपने कार्यालय में नियमित रूप से आएंगे। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय का समाज के प्रति भी दायित्व है, इसलिए विश्वविद्यालय के विद्यार्थी, शिक्षक व कर्मचारी कोरोना संक्रमण से कैसे बचा जा सके, इसको लेकर जनता को जागरूक करने का कार्य भी करेंगे। सभी 45 वर्ष व उससे ऊपर के कर्मचारियों और अधिकारियों को कोविड टीकाकरण की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि जहां तक संभव हो, सभी बैठकें भी आनलाइन माध्यम से ही होंगी। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो. पवन दहिया ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार व तकनीकी शिक्षा विभाग, हरियाणा के तकनीकी शिक्षा संस्थानों को बंद करने बारे कोरोना को लेकर जारी निर्देशों की की अनुपालना करते हुए प्रशासन ने ये आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आदेशों की क्रियान्वयन लिखित व भावनात्मक रूप से करें। इसके अतिरिक्त सभी अधिकारी व कर्मचारी सरकार द्वारा समय समय पर जारी कोविड दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कार्य करें।

chat bot
आपका साथी