कोरोना के तीन नए मरीज मिले, सात ने जीती जंग

जिले में बुधवार को कोरोना के तीन नए मरीज मिले जबकि सात संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीती। नए मामलों से जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 14 हजार 952 हो गया है। इनमें से अब तक 14 हजार 835 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 85 की जान गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:03 PM (IST)
कोरोना के तीन नए मरीज मिले, सात ने जीती जंग
कोरोना के तीन नए मरीज मिले, सात ने जीती जंग

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले में बुधवार को कोरोना के तीन नए मरीज मिले, जबकि सात संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीती। नए मामलों से जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 14 हजार 952 हो गया है। इनमें से अब तक 14 हजार 835 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 85 की जान गई है। फिलहाल जिले में सक्रिय केस 32 हैं, जिनका चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है।

यहां-यहां मिले नए मरीज

बुधवार को जिन तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई, वे शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में रहने वाले हैं। जिला प्रशासन के अनुसार शहरी क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-14 में एक, सेक्टर-15 सोनीपत में एक और ग्रामीण क्षेत्र के गांव नसीरपुर चौलका में भी एक नए मरीज की पुष्टि हुई है। इसके अलावा जिन सात लोगों को स्वस्थ होने पर छुट्टी मिली है, वे भी जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के निवासी हैं। दूसरी तरफ, प्रशासन की ओर से बुधवार को भी जीटी रोड पर धरनारत किसानों के स्वास्थ्य की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने किसानों की थर्मल स्कैनिग करने के साथ ही मास्क बांटे और जरूरत अनुसार अन्य चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध कराईं।

दूसरी डोज के लिए 8,500 वैक्सीन मिली

स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले चरण में 8,531 चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाने का अभियान चल रहा है। बुधवार को भी तीन केंद्रों पर 49 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। इसके अलावा स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरी डोज के लिए बुधवार को जिले में 8,500 वैक्सीन भी पहुंची। इन वैक्सीन को सिविल सर्जन डा. जसवंत पूनिया की निगरानी में नोडल अधिकारी डा. नीरज यादव व वैक्सीन हेल्डर ईश्वर सिंह के नेतृत्व में रेफ्रिजरेटर में रखी गई। डा. नीरज यादव ने बताया कि वैक्सीन चरण अनुसार संबंधित स्वास्थ्य केंद्रों में भेजी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी