सब स्टेशन चालू, कालोनिवासियों ने किया जैन का धन्यवाद

आज सेक्टर-23 की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं कालोनी वासियों ने इस सब स्टेशन की अड़चने दूर करवा कर इसका निर्माण कराने के लिए मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन का धन्यवाद किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:19 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:19 PM (IST)
सब स्टेशन चालू, कालोनिवासियों ने किया जैन का धन्यवाद
सब स्टेशन चालू, कालोनिवासियों ने किया जैन का धन्यवाद

जागरण संवाददाता, सोनीपत : 15 वर्षों की लंबी मशक्कत के बाद सेक्टर 23 एवं आसपास की कालोनीवासियों को अब बिजली कट एवं कम वोल्टेज की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी। सेक्टर-23 में निर्माणाधीन 33 केवी सब स्टेशन का काम पूरा होने के बाद बिजली वितरण निगम ने मिनी सचिवालय स्थित एकमात्र सब स्टेशन का लोड शिफ्ट कर दिया है। रविवार को सेक्टर-23 की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं कालोनी वासियों ने इस सब स्टेशन की अड़चने दूर करवा कर इसका निर्माण कराने के लिए मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन का धन्यवाद किया।

सब स्टेशन के शुरुआत के मौके पर रेजिडेंट एसोसिएशन व अन्य कालोनीवासियों ने राजीव जैन को सब स्टेशन पर ही आमंत्रित किया और उनका स्वागत किया। इस अवसर पर बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता जगदीश शर्मा, एसडीओ रवि चौधरी ने बताया कि अब तक सारे इलाके का लोड मिनी सचिवालय स्थित सब स्टेशन पर था। इसके चालू होने से अब दोनों सब स्टेशन पर आधा-आधा लोड हो जाएगा, जिससे बिजली की निर्बाध आपूर्ति में काफी राहत मिलेगी। इस दौरान भाजपा नेता जैन ने कहा कि 33 केवी सब स्टेशन का निर्माण लंबे समय से इसलिए नहीं हो पा रहा था क्योंकि सब स्टेशन के लिए शहरी विकास प्राधिकरण ने जो जमीन आवंटित की थी, वह विवादित थी। भाजपा सरकार बनने के बाद नए सिरे से जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर के सब स्टेशन निर्माण का रास्ता साफ हुआ। इस अवसर पर बलजीत दहिया, रामधन मालिक, जसबीर सरोहा, अनिल ढुल, कुलदीप दहिया, ओम नारायण, जगबीर दहिया, संदीप, राजेंद्र सिंह, सतपाल कौशिक, ईश्वर शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, राजकुमार शर्मा, अशोक शर्मा, अरुण आदि मौजूद थे।

----

इस तरह होगा बिजली का वितरण :

मिनी सचिवालय सब स्टेशन से गोहाना रोड, मयूर विहार, प्रगति नगर, छोटू राम कालोनी, जैन बाग कालोनी, शास्त्री कॉलोनी, गढ़ी घसीटा, गढ़ी ब्रह्मणान एरिया को बिजली मिलेगी तथा सेक्टर-23 सब स्टेशन से सेक्टर-23, महलाना रोड, देव नगर, विकास नगर क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति होगी।

chat bot
आपका साथी