राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में जिले ने तीन प्रथम समेत आठ पुरस्कार जीते

शहर के जैन विद्या मंदिर में हरियाणा राज्य स्कूल शिक्षा विभाग व हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राज्यस्तरीय विधिक साक्षरता प्रतियोगिताओं का समापन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 10:55 PM (IST)
राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में जिले ने तीन प्रथम समेत आठ पुरस्कार जीते
राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में जिले ने तीन प्रथम समेत आठ पुरस्कार जीते

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर के जैन विद्या मंदिर में हरियाणा राज्य स्कूल शिक्षा विभाग व हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राज्यस्तरीय विधिक साक्षरता प्रतियोगिताओं का समापन हुआ। इन प्रतियोगिता में सोनीपत ने तीन प्रथम समेत कुल आठ पुरस्कार जीते। विजेता विद्यार्थियों को समापन समारोह के मुख्य अतिथि एसडीएम विजय मलिक ने सम्मानित किया।

जिला शिक्षा अधिकारी जोगेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के अंतर्गत दो दिन तक 10 स्पर्धाएं आयोजित की गई, जिनमें प्रदेशभर के विभिन्न विद्यालयों के करीब 500 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान स्पीच-डेक्लामेशन में अकबरपुर बारोटा की कलश प्रथम, कुरुक्षेत्र के मुर्तजापुर की भव्या द्वितीय व कैथल के नमन गर्ग तृतीय रहे। डिबेट में जैन विद्या मंदिर की तनुष्का व कशिश प्रथम, पानीपत के छाजपुर कलां की काजल व सुनैना द्वितीय और हिसार की जैस्मिन व स्वर्ण तृतीय रहे। पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन (पीपीटी) में हिसार की निर्मल कौर प्रथम, पानीपत के कृष्णपुरा की ईशू द्वितीय व अकबरपुर बारोटा के रितेश तृतीय रहे। डाक्यूमेंट्री में कुरुक्षेत्र की हिमांशी प्रथम, फरीदाबाद की नितिका द्वितीय व सोनीपत की तन्नू तृतीय रहीं। कविता पाठ में झज्जर की अन्नू प्रथम, कुरुक्षेत्र की वंदना द्वितीय व झज्जर के अमन कुमार तृतीय रहे। आन-द-स्पोट पेंटिग में पानीपत की खुशी प्रथम, सोनीपत की नैंसी द्वितीय व जींद की वर्षा तृतीय रहीं। नारा लेखन में सोनीपत की शिवानी प्रथम, सिरसा के युवराज द्वितीय व हिसार की प्रियंका तृतीय रहीं। निबंध लेखन में जींद की संध्या प्रथम, फरमाणा की अंजु द्वितीय व जगाधरी की प्रेरणा तृतीय रहीं। क्विज (प्रश्नोत्तरी) में चरखी दादरी प्रथम, भिवानी द्वितीय व अकबरपुर बारोटा तृतीय रहे। स्किट में कुरुक्षेत्र के इस्माइलाबाद प्रथम, भूना द्वितीय और हिसार की टीम तृतीय रहीं। प्रतियोगिताओं के प्रथम विजेता को 11 हजार, द्वितीय को आठ हजार और तृतीय को सात हजार रुपये के नगद पुरस्कार से नवाजा गया है। पुरस्कार राशि सीधा विद्यार्थियों के बैंक खातों में प्रेषित कर दी जाएगी।

विजेताओं को सम्मानित करते हुए एसडीएम विजय सिंह ने अपने कानूनी अधिकारों की जानकारी हासिल करने पर बल दिया। वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी जोगेंद्र हुड्डा ने विजेताओं को प्रेरित किया कि वे विधिक साक्षरता को जन-जन तक पहुंचाएं। इस मौके पर डाइट के प्रिसिपल कुलदीप दहिया, डिप्टी डीईओ नवीन गुलिया, खंड शिक्षा अधिकारी जितेंद्र छिक्कारा सहित, जिला कोआर्डिनेटर संदीप कुमार, स्कूल के प्रधान राकेश जैन, सचिव शशिभूषण, प्राचार्य डा. नीरु, भूपेंद्र मलिक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी