नागरिक अस्पताल में ईसीजी मशीन खराब, भटकते रहे मरीज

नागरिक अस्पताल की इकलौती ईसीजी मशीन मंगलवार दोपहर को खराब हो गई। इससे मरीज ईसीजी कराने के लिए परेशान होते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:26 PM (IST)
नागरिक अस्पताल में ईसीजी मशीन खराब, भटकते रहे मरीज
नागरिक अस्पताल में ईसीजी मशीन खराब, भटकते रहे मरीज

जागरण संवाददाता, सोनीपत : नागरिक अस्पताल की इकलौती ईसीजी मशीन मंगलवार दोपहर को खराब हो गई। इससे मरीज ईसीजी कराने के लिए परेशान होते रहे। इसके अलावा अस्पताल में मेडिकल कराने आने वाले आवेदक भी भटकते रहे। मशीन की लीड खराब होने से यह समस्या आई।

नागरिक अस्पताल में इस समय एक ही ईसीजी मशीन है। इससे पहले इमरजेंसी रूम में एक मशीन होती थी लेकिन वह काफी दिन से खराब पड़ी है। ओपीडी के कमरा नंबर तीन में ही मरीजों और अन्य लोगों के ईसीजी होते हैं। मंगलवार दोपहर को कमरा नंबर तीन की मशीन की लीड खराब हो गई। इससे पहले इस कमरे के बाहर मरीजों का तांता लगा हुआ था। दोपहर तक 23 लोगों के ईसीजी किए जा चुके थे लेकिन इसके बाद ईसीजी ठप हो गए। इसका कारण था मशीन की लीड खराब होना। इसके बाद संबंधित अधिकारी को सूचना दी गई।

दोपहर में मशीन की लीड खराब होने की सूचना मिली थी। इसे तुरंत ही नई खरीदने के आदेश दिए गए हैं। नई लीड खरीदकर मशीन को दोबारा चालू कर ईसीजी शुरू कराए जाएंगे। मरीजों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

- सोनू टिहल, जिला बायोलोजिकल इंजीनियर, सोनीपत

आंखों के मरीजों की लाइनें लगी रही

ओपीडी में आंखों से संबंधित बीमारियों के मरीजों की चिकित्सक के कमरे के बाहर दोपहर बाद तक लाइन लगी रही। अस्पताल में आंखों के चार चिकित्सक डा. गिनी लांबा, डा. लतिका, डा. विकास और डा. सुशील मानिकटालिया हैं लेकिन मंगलवार को एक ही चिकित्सक के मौजूद होने के कारण मरीज बढ़ गए। नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. सुशील मानिकटालिया मरीजों को देखती रहीं। मरीज उनके कमरे के सामने जब लाइन में खड़े-खड़े थक गए ते वे अस्पताल के फर्श पर ही अपनी बारी के इंतजार में बैठ गए। वहीं इनमें मेडिकल कराने वाले कई आवेदक भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी