बार चुनाव : निवर्तमान अध्यक्ष सहित नौ ने किया नामांकन

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की विधिवत प्रक्रिया सोमवार को नामांकन के साथ शुरू हो गई। पहले दिन तीन पदों के लिए छह आवेदन किए गए। नामांकन का कार्य मंगलवार को भी जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:55 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:27 PM (IST)
बार चुनाव : निवर्तमान अध्यक्ष सहित नौ ने किया नामांकन
बार चुनाव : निवर्तमान अध्यक्ष सहित नौ ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की विधिवत प्रक्रिया सोमवार को नामांकन के साथ शुरू हो गई। पहले दिन तीन पदों के लिए नौ आवेदन किए गए। नामांकन का कार्य मंगलवार को भी जारी रहेगा। नामांकन शुरू होने के साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है। नामांकनों की जांच का कार्य नौ दिसंबर को किया जाएगा। मतदान 17 दिसंबर को होगा, उसी दिन मतगणना भी होगी।

बार एसोसिएशन का चुनाव आरओ सुखवीर सिंह गुलिया की देखरेख में सोमवार को आरंभ हो गया। चुनाव प्रक्रिया के अनुसार छह और सात दिसंबर को नामांकन किया जाएगा। आठ दिसंबर को अवकाश होने के कारण नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी लेने का कार्य नौ दिसंबर को किया जाएगा। उसके बाद 17 दिसंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। उसके तत्काल बाद मतगणना के बाद चुनाव परिणाम का ऐलान कर दिया जाएगा। पहले दिन तीन प्रमुख पदों के लिए तीन-तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया। अध्यक्ष पद के लिए : निवर्तमान प्रधान संदीप शर्मा उर्फ स्वीटी, रामसिंह दहिया और राजीव दहिया ने आवेदन किया।

उपाध्यक्ष पद के लिए : सोनू भारद्वाज, दिनेश आंतिल और अभिषेक खत्री ने नामांकन किया।

सचिव पद के लिए : कुसुम दहिया, संदीप दलाल और धर्मेंद्र मलिक ने आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। घर जाकर नहीं कर सकेंगे प्रचार :

चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए आचार संहिता लागू कर दी गई है। इसके लिए कुछ नियम निर्धारित किए गए हैं। सभी को उनका पालन करना अनिवार्य होगा। निर्धारित नियमों का पालन नहीं करने को आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। प्रत्याशियों के प्रचार के लिए किसी अधिवक्ता के घर पर जाने पर रोक लगा दी गई है। प्रत्याशियों के लिए निर्देश

- प्रत्याशी अपने पोस्टर चस्पा नहीं कर सकते हैं।

- किसी प्रत्याशी का बैनर नहीं लगाया जाएगा।

- वाल पेंटिग नहीं कराई जा सकती।

- हैंडबिल का वितरण नहीं करा सकेंगे।

- प्रत्याशी लान पार्टी नहीं कर सकेंगे।

- किसी प्रत्याशी को सामाजिक सभा करना स्वीकृत नहीं होगा।

- कोई भी प्रत्याशी अधिवक्ताओं के घर पर जाकर वोट नहीं मांग सकेगा। यह कर सकेंगे-

- सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार करने के साथ ही वोट मांग सकेंगे।

- मतदाता अधिवक्ताओं को मोबाइल-टेलीफोन से काम कर सकेंगे और अपने लिए मतदान की अपील कर सकेंगे।

- अधिवक्ताओं के चैंबर में जाकर व्यक्तिगत मुलाकात कर सकेंगे। नामांकन के साथ ही चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने के लिए कुछ गाइडलाइन भी लागू की गई हैं। सभी से उनका पालन करने की अपील की जाती है। नियमों के उल्लंघन को अयोग्यता माना जाएगा। ऐसे मामलों में चुनाव समिति कार्रवाई पर विचार कर सकती है।

- एडवोकेट सुखवीर सिंह गुलिया, चुनाव अधिकारी गन्नौर में प्रधान पद के लिए दो और उपप्रधान के लिए एक ने भरा नामांकन

संस, गन्नौर : गन्नौर बार एसोसिएशन चुनाव के लिए सोमवार को पहले दिन प्रधान पद के लिए दो और उपप्रधान पद के लिए एक नामांकन दाखिल हुआ। चुनाव अधिकारी रविद्र शर्मा की देखरेख में प्रधान पद के लिए अरुण पहल और रविद्र रोहिल्ला ने नामांकन कर दिया है। अरुण पहल इससे पहले दो बार जनरल सेक्रेटरी रह चुके हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे। रविद्र रोहिल्ला पहली बार चुनाव में उतरे हैं। उनके अलावा उप प्रधान पद के लिए नामांकन करने वाले जगबीर अत्री भी पहली बार चुनाव में उतरे हैं। 17 दिसंबर को चुनाव होगा।

chat bot
आपका साथी