ओवरलोड वाहन चालकों को जांच टीम की सूचना देने वाला गिरफ्तार

ओवरलोड वाहनों को आरटीए स्टाफ से बचाने के लिए वाट्सएप ग्रुप बनाकर जानकारी देने के आरोपित को सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित गांव महलाना का रहने वाला रोहित कुमार है।

JagranSat, 04 Dec 2021 07:33 PM (IST)
ओवरलोड वाहन चालकों को जांच टीम की सूचना देने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनीपत : ओवरलोड वाहनों को आरटीए स्टाफ से बचाने के लिए वाट्सएप ग्रुप बनाकर जानकारी देने के आरोपित को सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित गांव महलाना का रहने वाला रोहित कुमार है। उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। आरोपित के खिलाफ मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने मुकदमा दर्ज कराया था।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता, रोहतक की टीम में शामिल एसआइ सतपाल सिंह ने छह मई को सदर थाना सोनीपत पुलिस को बताया था कि उन्हें सूचना मिली थी कि कई जिलों में ओवरलोडिग गाड़ियों की चेकिग की जानकारी ट्रांसपोर्टर को देने के लिए निजी लोगों ने वाट्सएप ग्रुप बना रखा है। वह आरटीए सचिव और अन्य स्टाफ सदस्यों के कार्यालय से निकलते ही इसकी जानकारी वाट्सएप ग्रुप पर सांझा कर देते हैं। जानकारी मिलने पर ओवरलोडिड वाहनों को दूसरे रूट से गुजार दिया जाता है। इसकी एवज में आइसीआइसीआइ बैंक शाखा के खाते में ट्रांसपोर्टर और एजेंट रुपये डलवाते हैं। मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने जब दिए गए नंबरों की जांच की तो एक नंबर बंद मिला था और दूसरा नंबर उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति के नाम पर मिला था। जब दिए गए बैंक खाते की जानकारी जुटाई गई तो वह खाता रोहित कुमार के नाम पर मिला था। बैंक खाता का विवरण निकलवाया तो उसमें 24 अगस्त, 2020 से 22 फरवरी के बीच 369 बार एक हजार से लेकर चार हजार रुपये तक जमा कराए गए हैं। खाते में करीब 19 लाख रुपये जमा कराए गए थे। इस मामले में खाता धारक रोहित, वाट्सएप ग्रुप एडमिन, गाड़ी चालक और मालिक तथा ट्रांसपोर्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की शिकायत पर दर्ज मुकदमे में आरोपित रोहित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता का पता लगाएगी।

- इंस्पेक्टर दिलबाग, एसएचओ, थाना सदर सोनीपत

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.