पिता को ई-मेल भेजकर इंजीनियर ने की आत्महत्या

दोस्त से मिलने गए इंजीनियर का शव उसकी कार में मिला। कुंडली थाना पुलिस को शनिवार दोपहर जीटी रोड के पास कार खड़ी मिली थी। कार में नाइट्रोजन गैस का सिलेंडर भी रखा था जो खुला हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:35 PM (IST)
पिता को ई-मेल भेजकर इंजीनियर ने की आत्महत्या
पिता को ई-मेल भेजकर इंजीनियर ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, सोनीपत : दोस्त से मिलने गए इंजीनियर का शव उसकी कार में मिला। कुंडली थाना पुलिस को शनिवार दोपहर जीटी रोड के पास कार खड़ी मिली थी। कार में नाइट्रोजन गैस का सिलेंडर भी रखा था, जो खुला हुआ था। इंजीनियर ने अपने पिता को ई-मेल भेजकर आत्महत्या करने की बात कही है। उसकी मौत नाइट्रोजन गैस से दम घुटने के कारण हो सकती है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। विसरा जांच के लिए भेजा गया है।

भारतभूषण रल्हन ने गीता भवन चौकी पुलिस को बताया कि वह शिवाजी कालोनी के रहने वाले हैं। उनके 25 वर्षीय बेटे संचित रल्हन ने इंजीनियरिग की थी। अभी उसकी नौकरी नहीं लगी थी। उसके पैर में चोट लग गई थी और उस पर प्लास्टर लगा हुआ था। संचित शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे अपने दोस्त से मिलने की बात कहकर घर से गया था। वह अपनी सेंट्रो कार लेकर गया था। उनका मोबाइल भी स्विच आफ आ रहा था। परिवार के लोग देर रात तक उनकी तलाश करते रहे, लेकिन कुछ पता नहीं लग सका। उसके बाद रात में गीताभवन चौकी पुलिस को शिकायत दी गई।

शनिवार दोपहर में करीब दो बजे कुंडली थाना पुलिस को सूचना मिली कि जीटी रोड के पास सेक्टर-63 में सनशाइन टावर के पास एक सेंट्रो कार लावारिस हालत में खड़ी है। उसमें सुबह से ही एक युवक बैठा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पाया कि युवक की मौत हो चुकी थी। उसकी पहचान इंजीनियर संचित कुमार के रूप में हुई। उसकी कार में नाइट्रोजन गैस का सिलेंडर रखा हुआ था। सिलेंडर खुला हुआ था और कार अंदर से लाक थी। पुलिस का मानना है कि मौत नाइट्रोजन गैस से दम घुटने के कारण हुई है।

ई-मेल में खुद को मौत का जिम्मेदार बताया

इंजीनियर संचित ने मरने से पहले अपने पिता भारतभूषण को एक ई-मेल किया है। उसने ई-मेल में लिखा है कि अपने हालात के कारण वह आत्महत्या कर रहा है। वह काफी समय से मानसिक तनाव में चल रहा था। उसकी मौत के लिए कोई अन्य जिम्मेदार नहीं है। आत्महत्या के लिए उसने नाइट्रोजन गैस का सिलेंडर कैपिटल गैस एजेंसी से लिया है। खाली सिलेंडर को एजेंसी पर पहुंचा देना। पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया है। मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर विसरा जांच के लिए भेजा गया है। संचित ने अपने पिता को ई-मेल भेजकर आत्महत्या करने की बात स्वीकार की है। वह काफी समय से मानसिक तनाव में था। परिवार के लोगों ने उसके तनाव में होने की पुष्टि की है।

- हेड कांस्टेबल राजेंद्र सिंह, जांच अधिकारी, पुलिस चौकी गीताभवन

chat bot
आपका साथी