बैंक का कर्मचारी बनकर ठगे 84 हजार रुपये

साइबर ठगों ने बैंक कर्मचारी बनकर एक व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से 84 हजार रुपये निकाल लिए। उसने कार्ड को एक्टिवेट करने के नाम पर झांसा दिया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:03 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:03 PM (IST)
बैंक का कर्मचारी बनकर ठगे 84 हजार रुपये
बैंक का कर्मचारी बनकर ठगे 84 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, सोनीपत : साइबर ठगों ने बैंक कर्मचारी बनकर एक व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से 84 हजार रुपये निकाल लिए। उसने कार्ड को एक्टिवेट करने के नाम पर झांसा दिया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित ने हाल ही में क्रेडिट कार्ड लिया था और उसको एक बार भी प्रयोग नहीं किया था।

क्षितिज राय ने सेक्टर-27 थाना पुलिस को बताया कि वह सेक्टर- 14 के रहने वाले हैं। वह एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। उनका बैंक खाता एसबीआइ में है। उन्होंने एसबीआइ से क्रेडिट कार्ड लिया था। बैंक ने उनको दो सप्ताह पहले ही क्रेडिट कार्ड जारी किया था। उन्होंने एक बार भी कार्ड का प्रयोग नहीं किया। उनके पास एक नंबर से काल आई। काल करने वाले ने खुद को एसबीआइ के क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का अधिकारी बताया। उसने अपना कर्मचारी कोड बताते हुए अपना नाम नितिन जायसवाल बताया। उसने बताया कि आपका क्रेडिट कार्ड एक्टीवेट करना है और इसकी लिमिट बढ़ानी है।

इससे क्षितिज राय उनके झांसे में आ गए। ठगी करने वालों ने उनसे क्रेडिट कार्ड की लिमिट, उनके नंबर के बाद की चार डिजिट और एक्सपायरी डेट आदि के बारे में जरूरी जानकारी ली। इसके साथ ही क्रेडिट कार्ड से 84 हजार रुपये निकाल लिए। रुपये निकालने के बाद उसने काल काट दी। उनको फोन मिलाने और रुपये कटने की जानकारी देने पर आरोपित ने धमकी देना शुरू कर दिया। उसके बाद बैंक की सिक्योरिटी का फोन आया और उन्होंने एक साथ पूरी लिमिट खर्च करने की जानकारी मांगी। उन्होंने ठगी होने की जानकारी उनको दी। उसके बाद कार्ड को ब्लाक कर दिया गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामला साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी