जमीन की बिक्री के नाम पर 60 लाख की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

जमीन बेचने के नाम पर चार युवकों के साथ धोखाधाड़ी करने के आरोपितों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने ऐसी जमीन के फर्जी कागजात दिखा दिए थे जिसकी बिक्री वह पहले ही दूसरी पार्टी को कर चुके थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:01 PM (IST)
जमीन की बिक्री के नाम पर 60 लाख की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार
जमीन की बिक्री के नाम पर 60 लाख की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जमीन बेचने के नाम पर चार युवकों के साथ धोखाधाड़ी करने के आरोपितों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने ऐसी जमीन के फर्जी कागजात दिखा दिए थे, जिसकी बिक्री वह पहले ही दूसरी पार्टी को कर चुके थे। जमीन के बदले में उन्होंने 60 लाख रुपये भी ले लिए थे। जब वह रजिस्ट्री कराने को तैयार नहीं हुए तो तहसील में कागजात की जांच में धोखाधड़ी का पता चला। पुलिस ने गांव धतूरी के रहने वाले पंकज को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि भिगान के मुकेश गौतम, राकेश गौतम, सेक्टर-15 के रहने वाले सौरभ जैन और विशालनगर के रहने वाले विकास सिंह ने शिकायत दी थी कि आरोपितों से उनकी अच्छी जान पहचान थी। वह धतूरी में अपनी जमीन बेचना चाहते थे। आरोपित धतूरी के रहने वाले पंकज, महावीर, शीला, रेनू और उत्तमनगर दिल्ली की रहने वाली प्रियंका ने उनको उक्त जमीन के कागजात और इंतकाल दिखाए। कागजात देखने के बाद उन्होंने आरोपितों को 60 लाख रुपये दे दिए। इसकी लिखापढ़ी करा ली गई। रुपये लेने के बाद वह जमीन की रजिस्ट्री कराने को तैयार नहीं हुए। शक होने पर तहसील में जाकर जमीन के कागजात चेक किए गए। उसके बाद पता चला कि वह जमीन तो आरोपित पहले ही किसी कमला देवी को बेच चुके हैं। उन्होंने उसके बाद भी इस जमीन को गाजियाबाद के कपिल कुमार को बेच दिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। अब पुलिस ने इस मामले में आरोपित पंकज को गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने उसको न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी