जिले में एक और नया संक्रमित मिला

जिले में एक और कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। देश-दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर लोग चितित हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों ने लोगों से कोरोना से बचाव के उपाय अपनाने की अपील की है। जिला उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि अब जिले में कोरोना वायरस के पाजिटिव मरीजों का कुल आंकड़ा 47475 हो गया है। जिले में सक्रिय मरीज भी पांच हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:05 PM (IST)
जिले में एक और नया संक्रमित मिला
जिले में एक और नया संक्रमित मिला

जागरण संवाददाता, सोनीपत: जिले में एक और कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। देश-दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर लोग चितित हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों ने लोगों से कोरोना से बचाव के उपाय अपनाने की अपील की है। जिला उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि अब जिले में कोरोना वायरस के पाजिटिव मरीजों का कुल आंकड़ा 47475 हो गया है। जिले में सक्रिय मरीज भी पांच हैं।

उपायुक्त ने कहा कि जिले में अब तक कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 254 है। बुधवार को एक कोरोना मरीज को ठीक होने उपरांत डिस्चार्ज किया गया है, जिससे अब तक जिले में 47 हजार 216 कोरोना मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। अब जिला में पांच कोरोना केस एक्टिव हैं। उपायुक्त ने लोगों को वैक्सीनेशन कराने की अपील की है। गोहाना में तीन बच्चियों की हालत ठीक: गोहाना में अभी हाल में संक्रमित मिली तीन बच्चियों की हालत ठीक है। आइटी क्षेत्र में नौकरी करने वाला युवक पहले संक्रमित हो गया था। इसके बाद उस परिवार की तीन बच्चियां भी संक्रमित मिली थी। बच्चियों को होम आइसोलेट किया गया था। इसके बाद बच्चियों की हालत अब ठीक है। बुधवार को 5,390 लोगों को लगी वैक्सीन: वैक्सीनेशन की नोडल अधिकारी डा. नीरज यादव ने बताया कि बुधवार को 5390 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को वैक्सीनेशन में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। अगर कोरोना की तीसरी लहर आई तो वैक्सीन ही बचाव का सहारा होगा। जिन लोगों को पहली डोज नहीं लगी और जिन लोगों को दूसरी डोज नहीं लगी है उन्हें तुरंत वैक्सीन लगवानी चाहिए। डेंगू के 11 मरीज मिले: जिले में बुधवार को डेंगू के 11 नए मरीज मिले हैं। जिला नोडल अधिकारी डा. अनविता कौशिक ने बताया कि अब तक जिले में 933 मरीज मिल चुके हैं। उन्होंने बताया कि लोगों को डेंगू के मच्छर को पनपने से रोकने में मदद करनी चाहिए। लोगों को खुद जागरूक होना पड़ेगा। लोगों को अपने आसपास पानी जमा नहीं होने देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी