विदेश मंत्रालय में नौकरी का झांसा देकर 1.41 लाख ठगे

गांव भैंरा-बांकीपुर के रहने वाले व्यक्ति ने एसपी कार्यालय में शिकायत देकर दिल्ली की महिला पर उसके भांजा-भांजी को नौकरी लगवाने के नाम पर 1.41 लाख रुपये ऐंठने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:50 PM (IST)
विदेश मंत्रालय में नौकरी का झांसा देकर 1.41 लाख ठगे
विदेश मंत्रालय में नौकरी का झांसा देकर 1.41 लाख ठगे

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव भैंरा-बांकीपुर के रहने वाले व्यक्ति ने एसपी कार्यालय में शिकायत देकर दिल्ली की महिला पर उसके भांजा-भांजी को नौकरी लगवाने के नाम पर 1.41 लाख रुपये ऐंठने का आरोप लगाया है। व्यक्ति का आरोप है उसके भांजा-भांजी के नाम के विदेश मंत्रालय में नियुक्ति के फर्जी पत्र भी उसे दिए गए।

गांव भैंरा-बांकीपुर के रहने वाले राहुल ने एसपी कार्यालय में शिकायत दी है कि वह अपनी कार को टैक्सी में चलाता है। दिल्ली में कार चलाने के दौरान उसकी पहचान एक महिला के साथ हुई थी। महिला ने उसे कहा था कि वह सरकारी नौकरी लगवा सकती है। जिस पर उसने दिल्ली के अपने भांजे साहिल व भांजी सारिका को नौकरी लगवाने की बात कही। महिला ने दोनों को विदेश मंत्रालय में नौकरी लगवाने की बात कही थी। इसके लिए उसने दोनों को नौकरी लगवाने के लिए 50-50 हजार रुपये मांगे थे। वह इसके लिए तैयार हो गया। बाद में उसने 2.40 लाख रुपये की मांग की। उसने अलग-अलग समय में महिला को 1.41 लाख रुपये दे दिए। महिला ने उसे उसके भांजा-भांजी के नाम पर नियुक्ति पत्र दिए। जब वह उन्हें लेकर विदेश मंत्रालय में गए तो वह फर्जी मिले। जब उसने महिला को इसकी शिकायत की तो वह धमकी देने लगी। युवक ने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी