ई-कामर्स कंपनी के आफिस का ताला काटकर 4.30 लाख रुपये चोरी

चोरों ने ई-कामर्स कंपनी के एसपीटी स्टेशन के आफिस का ताला काटकर और अलमारी तोड़कर चार लाख 30 हजार रुपये चोरी कर लिए। यह तीन दिन के रुपये आफिस में रखे हुए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:06 PM (IST)
ई-कामर्स कंपनी के आफिस का ताला काटकर 4.30 लाख रुपये चोरी
ई-कामर्स कंपनी के आफिस का ताला काटकर 4.30 लाख रुपये चोरी

जागरण संवाददाता, सोनीपत: चोरों ने ई-कामर्स कंपनी के एसपीटी स्टेशन के आफिस का ताला काटकर और अलमारी तोड़कर चार लाख 30 हजार रुपये चोरी कर लिए। यह तीन दिन के रुपये आफिस में रखे हुए थे। आफिस का ताला कंटेनर की सील काटने वाले कटर से काटा गया है। चोर आफिस में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी चोरी करके ले गए हैं। पुलिस आसपास लगे अन्य सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है।

दीपक कुमार ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली के मंगोलपुरी के रहने वाले हैं। वह ई-कामर्स कंपनी के एसपीटी स्टेशन के मैनेजर हैं। कंपनी का आफिस एचएसआइआइडीसी क्षेत्र में है। आफिस में सुनील सरोहा, नवीन कुमार, जयकुमार और सूरज उनकी टीम के सदस्य हैं। सुनील सरोहा ही रोजाना आफिस खोलते हैं और वही बंद करते हैं। आफिस के कैश की जिम्मेदारी भी उनकी ही है। शनिवार सुबह को करीब साढ़े सात बजे सुनील सरोहा ने सूचना दी कि आफिस में चोरी हो गई है। आफिस पर पहुंचकर देखा तो चोरों ने सील काटने वाले कटर से ताला काटा था। कटा हुआ ताला और कटर भी वहीं पर पड़ा हुआ था। चोरों ने आफिस की अलमारी तोड़कर उसमें रखे 4.30 लाख रुपये चोरी कर लिए थे।

तीन मोबाइल भी चोरी: चोरों ने आफिस में रखे तीन मोबाइल फोन भी चोरी कर लिए। मोबाइल आफिस के प्रयोग में आते थे। उस पर कंपनी के अधिकारियों की काल आती थीं। उसके साथ ही चोर आफिस में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी उखाड़कर ले गए थे जिससे वह सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर नहीं पहचाने जा सकें।

आफिस का ही था कटर: जिस कटर से ताला काटा गया है, वह कंपनी का ही था। उससे सामान के कंटेनरों की सील काटी जाती हैं। चोरी करने वालों ने ताला काटकर कटर को भी वहीं पर छोड़ दिया है। पुलिस ने कटर और कटे हुए ताले को साक्ष्य के रूप में सील कर दिया है। वहीं आफिस का कैश रोजाना बैंक में जमा होने के लिए जाता था। व्यस्तता के चलते तीन दिन से कैश बैंक में नहीं गया था। इसकी जानकारी भी कंपनी के कर्मचारियों को ही थी। हमने शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। आफिस के आसपास अन्य कंपनियों के सीसीटीवी लगे हैं। उनकी फुटेज चेक की जा रही है। उसके आधार पर चोरी करने वालों तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा।

- इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार शर्मा, एसएचओ, थाना राई

chat bot
आपका साथी