परिचित होने का झांसा देकर की 64 हजार की ठगी

परिचित होने का झांसा देकर साइबर ठगों ने युवक के खाते से 64 हजार रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले को साइबर सेल को सौंप दिया गया है। रुपये निकालने के बाद से आरोपित का नंबर बंद आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:27 PM (IST)
परिचित होने का झांसा देकर की 64 हजार की ठगी
परिचित होने का झांसा देकर की 64 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता, सोनीपत: परिचित होने का झांसा देकर साइबर ठगों ने युवक के खाते से 64 हजार रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले को साइबर सेल को सौंप दिया गया है। रुपये निकालने के बाद से आरोपित का नंबर बंद आ रहा है।

नरेंद्र कुमार ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि वह मुरथल का रहने वाला है। उसके पास सुबह को पौने नौ बजे एक अनजान नंबर से काल आई थी। काल करने वाले ने खुद को अजय सरोहा बताया। उसने नरेंद्र कुमार की बुआ और उनकी बेटी का नाम लेकर खुद को उसका रिश्तेदार बताया। उसने नरेंद्र को बिट्टू नाम से भी संबोधित किया। नरेंद्र ने बताया कि उसका घर का नाम बिट्टू है। अजय सरोहा से उसकी बुआ की बेटी की शादी हुई है। सभी के नाम बताने से उसको भरोसा हो गया कि वह रिश्तेदार ही बोल रहा है। उसके बाद काल करने वाले उसको बताया कि उसके एक व्यक्ति पर 15 हजार रुपये फंसे हुए हैं। वह उसके फोन-पे पर 15 हजार रुपये भिजवा रहा है।

नरेंद्र ने बताया कि उसने अपना फोन-पे का नंबर उसको बता दिया। उसके बाद 15 हजार रुपये आ गए। अजय सरोहा ने पूछा कि यह देखकर बताओ की रुपये किस नाम से आए हैं। यह देखने के लिए जैसे ही उसने फोन-पे को लाग-इन किया, उसके खाते से दो बार में 64 हजार रुपये निकाल लिए गए। उसको परिचित होने का झांसा देकर साइबर ठगों ने आनलाइन ठगी की है। पुलिस ने नरेंद्र कुमार की शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी