पीडब्ल्यूडी कर्मचारी को झांसा देकर 73 हजार की ठगी

पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी को झांसा देकर साइबर ठगों ने 73 हजार रुपये की ठगी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 07:59 PM (IST)
पीडब्ल्यूडी कर्मचारी को झांसा देकर 73 हजार की ठगी
पीडब्ल्यूडी कर्मचारी को झांसा देकर 73 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता, सोनीपत : पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी को झांसा देकर साइबर ठगों ने 73 हजार रुपये की ठगी कर ली। उसको क्रेडिट कार्ड पर इंश्योरेंस होने का झांसा देकर ओटीपी पता कर लिया गया। उसके बाद गुरुग्राम की एक फर्म को क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर दिया गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले को साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया है।

दिनेश कुमार ने सिटी थाना पुलिस को बताया कि वह मूलरूप से नेपाल के जिला सरलाही के हरिवन नगर का रहने वाला है। वह हरियाणा लोक निर्माण विभाग में कर्मचारी है। उसकी तैनाती सोनीपत में है। वह मिशन चौक के पास किराए के मकान में रहता है। उसके पास 15 नवंबर को एक मोबाइल नंबर से काल आई। काल करने वाले ने खुद को क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का एग्जीक्यूटिव बताया। उसने बताया कि बैंक ने आपके क्रेडिट कार्ड पर इंश्योरेंस किया हुआ है। दिनेश कुमार ने उसको बताया कि हमने इंश्योरेंस नहीं कराया है। इस पर साइबर ठग ने उसको झांसा दिया और इंश्योरेंस होने की बात कही। उसने कहा कि आपके क्रेडिट कार्ड पर 22,220 का बिल है, वह धनराशि आपको रिफंड हो जाएगी। उसके झांसे में आकर दिनेश कुमार ने उससे ओटीपी शेयर कर दिया।

अब उसके पास मैसेज आया कि क्रेडिट कार्ड का बिल 74,999 रुपये का आया हुआ है। उसने बैंक में जाकर पता किया। बैंक से बताया गया कि उसके क्रेडिट कार्ड से गुरुग्राम की वन मोबिविक सिस्टम प्राइवेट कंपनी को 72980 रुपये का भुगतान किया गया है। जबकि उसने उक्त फर्म से कोई खरीदारी नहीं की है। उसके साथ साइबर ठगी की गई है। पुलिस ने दिनेश कुमार की शिकायत पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर मामले को साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी