सरकारी नलकूप पर दबंग का कब्जा

जागरण संवाददाता सोनीपत राई थनाक्षेत्र के गांव खेवड़ा के एक परिवार की मनमानी से लोग पीने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:00 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:00 PM (IST)
सरकारी नलकूप पर दबंग का कब्जा
सरकारी नलकूप पर दबंग का कब्जा

जागरण संवाददाता, सोनीपत : राई थनाक्षेत्र के गांव खेवड़ा के एक परिवार की मनमानी से लोग पीने के पानी को मारे-मारे फिर रहे हैं। आरोप है कि एक परिवार के सदस्यों ने दबंगई दिखाते हुए सरकारी नलकूप पर कब्जा जमा लिया है। जब अन्य परिवार पानी भरने का प्रयास करते हैं तो वे बिजली के तार हटा देते हैं। जब इसका विरोध किया गया तो एक दंपति को पीटकर घायल कर दिया गया। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बबीता ने राई थाना पुलिस को बताया कि उनके घर के पास में सरकारी नलकूप लगा हुआ है। मोहल्ले के सभी लोग उसी नलकूप से पानी भरते हैं। उसका आरोप है कि करीब एक सप्ताह से वहीं के लीलू के परिवार ने नलकूप से पानी भरने पर रोक लगाई हुई है। गांव में नलों का पानी पीने योग्य नहीं है। नलकूप से पानी नहीं लेने के कारण उनके परिवार के साथ ही अन्य कई परिवार नलों का दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। पहले लीलू ने कहा था कि वह बिजली तार खरीदकर ले आएं। वह सरकारी तार से नलकूप नहीं चलाने देंगे। इस पर वह 700 रुपये का तार खरीदकर ले गए। उसने पानी भरने के लिए सुबह में तार लगाए तो लीलू की पत्नी कमलेश ने तार हटा दिए। दोपहर में घर पर पीने का पानी नहीं रहा तो उसने नलकूप पर तार लगाकर पानी भरना शुरू किया।

आरोप है कि कमलेश के साथ ही मोनू, लीलू व नसीम वहां पर आ गए और मोनू ने डंडा लेकर मारपीट शुरू कर दी। मोनू के साथ ही उनके साथी सन्नी और अन्नी ने भी मारपीट की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी