मुसीबत में कारोबारियों के साथ खड़े हैं बैंक : एडीसी

कम पूंजी वाले कारोबारी भी बैंकों की सहायता से ज्यादा मुनाफा कमाने के साथ ही अपने कारोबार को आगे बढ़ सकते हैं। अब बैंक नए दौर में कदमताल कर रहे हैं। ऐसे में कारोबारियों को बैंकों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:53 PM (IST)
मुसीबत में कारोबारियों के साथ खड़े हैं बैंक : एडीसी
मुसीबत में कारोबारियों के साथ खड़े हैं बैंक : एडीसी

जागरण संवाददाता, सोनीपत : एडीसी अशोक बंसल ने कहा कि कारोबारियों के लिए लाकडाउन के दौर से उबरकर पूरे मनोयोग से कारोबार में लगने का समय आ गया है। मंदी और बेकारी का दौर अब खत्म हो रहा है। कारोबार शुरू होने से एक ओर जहां देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी, वहीं कारोबारियों से लेकर कामगार, ट्रांसपोर्ट व बाजार सभी की हालत में सुधार होगा। कारोबार को दोगुने उत्साह से शुरू करने वालों के साथ बैंक कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है। वह बृहस्पतिवार को सर छोटूराम आर्य महाविद्यालय में आयोजित मेगा ऋण मेले में कारोबारियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कम पूंजी वाले कारोबारी भी बैंकों की सहायता से ज्यादा मुनाफा कमाने के साथ ही अपने कारोबार को आगे बढ़ सकते हैं। अब बैंक नए दौर में कदमताल कर रहे हैं। ऐसे में कारोबारियों को बैंकों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। अब बैंक कारोबारियों-उद्योगपतियों के पास तक पहुंच रहे हैं। वह मौके ही बैंक ऋण उपलब्ध करा रहे हैं। इसका लाभ उठाकर कारोबार को आगे बढ़ाने की जरूरत है। पीएनबी के जोनल आफिस चंडीगढ़ के डीजीएम अश्वनी शर्मा ने कहा कि अब बैंक आपके परिवार के सदस्य बन गए हैं। जरूरत के समय बैंकों से रुपये लीजिए और कारोबार को बढ़ाने के साथ ही सुविधापूर्ण तरीके से वापस कीजिए। आजकल बैंकों ने अपनी सुविधा डेस्क भी बना ली हैं। आपको केवल सूचना देनी है, उसके बाद बैंक का स्टाफ आपके यहां पर पहुंच जाएगा। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर बैंक से संपर्क किया जा सकता है।

लीड बैंक के मैनेजर तुलाराम ने कहा कि मेगा ऋण कैंप में 159 कारोबारियों को 204 लाख का बैंक ऋण मौके पर ही प्रदान किया गया। इस मौके पर कारोबारियों को ठगी से बचने, अपने उत्पादों को बेहतर बाजार उपलब्ध कराने, अपने कामगारों का सस्ता व सुविधायुक्त बीमा कराने की योजनाओं की भी जानकारी दी गई। मेले में सर्किल हेड सुनील भ्रत, डिप्टी डायरेक्टर पशुपालन, जीएम कारपोरेशन बैंक, जिला उद्योग केंद्र के अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी