कपड़े में लपेटकर नवजात को कूड़े के ढेर पर फेंका

सोनीपत में किसी ने नवजात बच्चे को लावारिस हालत में गांव फाजिलपुर के बाहर कचरे के ढेर पर फेंक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:37 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:37 PM (IST)
कपड़े में लपेटकर नवजात  को कूड़े के ढेर पर फेंका
कपड़े में लपेटकर नवजात को कूड़े के ढेर पर फेंका

जागरण संवाददाता, सोनीपत : किसी ने नवजात बच्चे को लावारिस हालत में गांव फाजिलपुर के बाहर कूड़े के ढेर पर फेंक दिया। सुबह लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनकर पुलिस को सूचना दी। काफी देर तक पुलिस के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने बच्चे को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गांव फाजिलपुर निवासी किसान प्रदीप कुमार ने सेक्टर-27 थाना पुलिस को बताया कि वह मंगलवार सुबह करीब सात बजे अपने खेत जा रहे थे। जब वह बहालगढ़ रोड पर हैरो फैक्ट्री के पास पहुंचे तो किसी बच्चे के रोने की आवाज सुनी। उन्होंने पास जाकर देखा तो कूड़े के ढेर पर एक बच्चा कपड़े में लिपटा पड़ा था। उसने बच्चे को उठाया और अन्य ग्रामीणों व पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में वहां ग्रामीण जुट गए। काफी देर तक पुलिस के नहीं पहुंचने पर उन्होंने बच्चे को नागरिक अस्पताल में भर्ती करा दिया जहां बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि किसी अविवाहिता ने लोकलाज के डर से बच्चे को वहां पर फेंक दिया।

आसपास मंडरा रहे थे कुत्ते : प्रदीप कुमार ने बताया कि बच्चे के रोने की आवाज सुनकर जब वह कूड़े के पास पहुंचे तो आसपास कई कुत्ते घूम रहे थे, लेकिन तब तक उन्होंने बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था। उनके पहुंचने में थोड़ी भी देर हो जाती तो बच्चे की जान को खतरा हो सकता था। लगता है किसी ने थोड़ी देर पहले ही बच्चे को वहां फेंका था। पिछले दिनों ही कुंडली में एक नवजात को फेंक दिया गया था। उसको कुत्तों से नोच लिया था। छह महीने में जिले में पांच बच्चों को लावारिस हालत में फेंका जा चुका है।

वर्जन

बच्चा करीब दो दिन पहले पैदा हुआ है। उसे फेंकने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। फेंकने वाले स्थान के आसपास सीसीटीवी की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

-एसआइ रनवीर सिंह, जांच अधिकारी, थाना सेक्टर-27

chat bot
आपका साथी