बच्चों के झगड़े में उलझे बड़े, चलीं लाठियां, एक की मौत

रोहट में गली में खेलते समय बच्चों का आपस में झगड़ा हो गया जिसके कारण एक पक्ष की महिला और अन्य स्वजन आरोपित पक्ष के यहां शिकायत लेकर पहुंचे। वहां पर आरोपित पक्ष ने उन पर लाठी-डंडों और तेजधार हथियार से हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:48 PM (IST)
बच्चों के झगड़े में उलझे बड़े, चलीं लाठियां, एक की मौत
बच्चों के झगड़े में उलझे बड़े, चलीं लाठियां, एक की मौत

जागरण संवाददाता, सोनीपत : रोहट में गली में खेलते समय बच्चों का आपस में झगड़ा हो गया, जिसके कारण एक पक्ष की महिला और अन्य स्वजन आरोपित पक्ष के यहां शिकायत लेकर पहुंचे। वहां पर आरोपित पक्ष ने उन पर लाठी-डंडों और तेजधार हथियार से हमला कर दिया। हमले में चोट लगने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को उसके स्वजन को सौंप दिया। पुलिस ने महिला के घायल बेटे के बयान पर छह आरोपितों के खिलाफ हत्या और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। नामजद आरोपित रिपोर्ट दर्ज होने के बाद फरार हो गए हैं।

गांव रोहट के रहने वाले जितेंद्र ने सदर थाना पुलिस को बताया कि बुधवार देर शाम गली में खेलते हुए 10-12 साल के बच्चों में आपस में विवाद हो गया था। उस समय बीच बचाव कर दिया गया था। बृहस्पतिवार को वह सुरेंद्र के घर झगड़े की शिकायत लेकर गए थे। इस दौरान वहां पर विवाद हो गया। उसके कुछ देर बाद सुरेंद्र, राजबीर, राजबीर के बेटे मनोज, जोगेंद्र, सुरेंद्र की पत्नी ओमपति व राजबीर की पत्नी बालो हाथों में लाठी-डंडे, कुल्हाड़ी व फावड़ा लेकर गली में आ गए और उन्होंने हमला बोल दिया। इसी बीच-बचाव करने आई उसकी मां रामकौर (60) पर भी हमला किया गया। हमले में चोट लगने से वह बेहोश हो गई। उसके भाई कर्मबीर को भी चोट लगी है। शोर सुनकर आसपास के लोगों के आने पर हमलावर फरार हो गए। उसके भाई कर्मबीर ने उसे और मां रामकौर को नागरिक अस्पताल में पहुंचाया, जहां पर उनकी मां को मृत घोषित कर दिया गया। जितेंद्र का उपचार चल रहा है। पुलिस ने सुरेंद्र, राजबीर, मनोज, जोगेंद्र, ओमपति व बालो के खिलाफ हत्या करने व मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मेडिकल बोर्ड से कराया गया पोस्टमार्टम

महिला की चोट लगने से मौत होने की शिकायत दी गई। उसके बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर चिकित्सक बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया। जांच अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के सही कारणों का पता लग सकेगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट शुक्रवार को मिलेगी।

--------

रोहट गांव में बच्चों के खेलने को लेकर हुई कहासुनी के बाद दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इसमें एक पक्ष के लोगों ने हमला करने का आरोप लगाया है जिसमें बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

- इंस्पेक्टर बदन सिंह, थाना प्रभारी, सदर सोनीपत

chat bot
आपका साथी