नौकरी के नाम पर साढ़े सात लाख रुपये हड़पने का आरोप

लाल दरवाजा क्षेत्र की महिला ने सिक्योरिटी सर्विस का कार्यालय चलाने वाले सेवानिवृत्त फौजी पर उसके बेटे को सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर साढ़े सात लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। महिला ने मामले की शिकायत एसपी कार्यालय में दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:48 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:48 PM (IST)
नौकरी के नाम पर साढ़े सात लाख रुपये हड़पने का आरोप
नौकरी के नाम पर साढ़े सात लाख रुपये हड़पने का आरोप

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर के पुरखास रोड स्थित लाल दरवाजा क्षेत्र की महिला ने सिक्योरिटी सर्विस का कार्यालय चलाने वाले सेवानिवृत्त फौजी पर उसके बेटे को सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर साढ़े सात लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। महिला ने मामले की शिकायत एसपी कार्यालय में दी थी। एसपी के आदेश के बाद सिविल लाइन थाना क्षेत्र की ओल्ड चौकी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रसन्नी देवी ने एसपी को शिकायत दी कि फाजिलपुर का रहने वाला बलवान सिंह सिक्योरिटी सर्विस का कार्यालय चलाता है। वह सेना से सेवानिवृत्त है। उसका बेटा शंकर भी बलवान के पास सिक्योरिटी की नौकरी करता था। बलवान ने उसे व उसके बेटे को कहा कि वह शंकर को सेना में नौकरी लगवा देगा। इसकी एवज में आरोपित ने उनसे साढ़े सात लाख रुपये की मांग की थी। इस पर उन्होंने 50 हजार रुपये नकद दे दिए। उसके बाद आरोपित ने कहा कि पूरे साढ़े सात लाख रुपये देने होंगे और शंकर के कागजात मांगे। इस पर उसने बेटे के कागजात दे दिए और आरोपित के खाते में पांच लाख व दूसरे खाते में दो लाख रुपये डलवा दिए। राशि उसे वर्ष 2020 में दी गई थी। 11 नंवबर, 2020 को उसके पास नियुक्ति पत्र मिलिट्री इंजीनियरिग सर्विस हेडक्वार्टर चीफ इंजीनियर, दक्षिणी कमांडेंट पुणे से आया। जब उन्होंने बलवान को बताया तो उसने कहा कि यह औपचारिकता है। उसके बाद में एक नियुक्ति पत्र उसके बेटे के वाट्सएप पर आया, जिसमें उसे कानपुर बुलाया गया था। उसका बेटा आठ दिसंबर, 2020 को कानपुर गया, लेकिन उसकी नियुक्ति नहीं हो सकी। इसके बाद उन्होंने बलवान से रुपये वापस मांगे तो वह धमकी देने लगा। उन्होंने एसपी कार्यालय में शिकायत दी तो आरोपित ने ब्याज सहित रुपये देने की बात कही, लेकिन वह रुपये नहीं दे रहा है। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी