दो नकली नोट बदलवाने का झांसा देकर 30 हजार हड़पे

रामफल दहिया ने बताया कि उनके साथ दो सितंबर को बैंक में यह घटना हुई थी। उसी समय पुलिस को सूचना दी गई थी। बार-बार आग्रह करने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 05:25 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 05:25 PM (IST)
दो नकली नोट बदलवाने का झांसा देकर 30 हजार हड़पे
दो नकली नोट बदलवाने का झांसा देकर 30 हजार हड़पे

जागरण संवाददाता, सोनीपत : बैंक में रुपये निकलने गए सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी को झांसा देकर 30 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। बैंक कर्मचारी बनकर एक युवक ने उनके दो नोट नकली बताकर पूरे रुपये ले लिए और बदलवाने का झांसा देकर भाग गया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। फुटेज के आधार पर आरोपित की तलाश की जा रही है।

रामफल दहिया सेना से सेवानिवृत्त हैं। वह ककरोई रोड पर योगानंद स्कूल के पास रहते हैं। वह दो सितंबर को रोहतक रोड पर एसबीआइ की शाखा में रुपये निकलवाने गए थे। काउंटर से रुपये लेकर उन्होंने गिनकर रुपये अपने थैले में रख लिए। इसी दौरान उनके पास एक युवक आया और खुद को बैंक का कर्मचारी बताया। उसने कहा कि सीनियर सिटीजन की मदद के लिए उसको रखा गया है। युवक ने कहा कि अपने रुपये चेक कर लें, कोई नोट नकली न हो। उन्होंने रुपये निकालकर उसको दे दिए। युवक ने बताया कि आपके दो नोट नकली हैं। उनको बदला जाएगा। यह कहकर वह 30 हजार रुपये लेकर काउंटर की ओर बढ़ गया। वह उठकर उसके पीछे चले तो युवक बैंक की भीड़ में गायब हो गया। काफी तलाशने के बाद भी उसका पता नहीं चला। पूरी घटना बैंक मैनेजर के कक्ष के बाहर लगे सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई है। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। सीसीटीवी फुटेज की मदद से उसकी पहचान का प्रयास किया जा रहा है। इस तरह से रुपये लेकर ठगी करने के बैंकों में कई मामले सामने आ चुके हैं।

गृहमंत्री से शिकायत करने पर दर्ज हुई रिपोर्ट

रामफल दहिया ने बताया कि उनके साथ दो सितंबर को बैंक में यह घटना हुई थी। उसी समय पुलिस को सूचना दी गई थी। बार-बार आग्रह करने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। उसके बाद गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत भेजी गई। गृहमंत्रालय से रिपोर्ट मांगी गई। उसके बाद ही पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस अपेक्षित सहयोग करती तो आरोपित अब तक गिरफ्तार हो जाता। बुजुर्ग की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लोगों को बैंकों में किसी भी प्रकार का कार्य काउंटर स्टाफ या मैनेजर से ही कराने की सलाह दी जाती है।

- रामकुमार शर्मा, प्रभारी, गोहाना रोड पुलिस चौकी

chat bot
आपका साथी