अस्पताल में गल गया युवक का शव, स्वजन का एसपी आफिस पर हंगामा

जागरण संवाददाता सोनीपत सेक्टर-12 में 30 सितंबर को मिला युवक का शव ऋषि कालोनी के सुमित

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 07:59 PM (IST)
अस्पताल में गल गया युवक का शव, स्वजन का एसपी आफिस पर हंगामा
अस्पताल में गल गया युवक का शव, स्वजन का एसपी आफिस पर हंगामा

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सेक्टर-12 में 30 सितंबर को मिला युवक का शव ऋषि कालोनी के सुमित का था। मंगलवार को अस्पताल पहुंचकर उसके स्वजन ने उसकी शिनाख्त की, लेकिन शव गल चुका था। पुलिस पर लापरवाही और बदसलूकी का आरोप लगाते हुए स्वजन भड़क गए। नाराज स्वजन सुमित का शव लेकर एसपी आफिस पहुंचे और वहां शव को रखकर हंगामा किया। पुलिस पर कार्रवाई करने व हत्यारोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की। डीएसपी ने बड़ी मुश्किल उनको शांत किया और कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया।

पुलिस को 30 सितंबर को सेक्टर-12 में सड़क किनारे एक युवक का शव मिला था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भिजवा दिया था। पोस्टमार्टम में सामने आया कि उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई थी। उसके शरीर पर चोट के 25 निशान पाए गए थे। पुलिस ने शव को पहचान के लिए मोर्चरी में रखवा दिया था। मंगलवार को अस्पताल के शवगृह पहुंचे स्वजन ने बताया कि वह ऋषि कालोनी का रहने वाला सुमित है। वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के गांव संदक खेड़ी का रहने वाला था। वह सब्जीमंडी में फल और सब्जी बेचता था। उसका 30 सितंबर को दोपहर में अपहरण किया गया था। उसके बाद से कोई पता नहीं चल पा रहा था। स्वजन लगातार पुलिस के चक्कर लगा रहे थे। पुलिस ने स्वजन को शव गृह शिनाख्त की, लेकिन शव गल चुका था। मांस जगह-जगह से हटने लगा था।

पुलिस की लापरवाही आई सामने : पुलिस ने युवक की मौत शराब के नशे में ठोकर लगकर सड़क पर गिर जाने से होना बताया था, जबकि उसके शरीर पर पिटाई के 25 जख्म मिले थे। सिर पर डंडों के कई वार किए गए थे। पुलिस ने शव का ठीक से निरीक्षण नहीं किया था। सुमित के स्वजन लगातार पुलिस के चक्कर लगाते रहे। सुमित की मां राजबाला ने बताया कि उसको पुलिस लगातार टरकाती रही। एएसआइ सतपाल ने उनसे बदसलूकी की। उनकी गुमशुदगी तक नहीं लिखी गई। युवक के गायब होने और एक लावारिस शव मिलने का मामला एक ही थाने का होने के बावजूद पुलिस स्वजन ने शव की शिनाख्त नहीं करा सकी। इस मामले में स्वजन ने ओल्ड सिटी चौकी पर तैनात एएसआइ सतपाल पर कई आरोप लगाए। वहीं, पुलिस ने शव को सुरक्षित तरीके से नहीं रखवाया। लापरवाही के चलते वह गल गया और जगह-जगह से मांस हटने लगा। शव की हालत देखकर स्वजन भड़क गए। उन्होंने उपायुक्त कार्यालय के बाहर शव रखकर घंटों हंगामा किया। वह एसपी से मिलने और जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।

वर्जन

शव लेकर पहुंचे सुमित के स्वजन से मुलाकात की गई। उनको जांच के बाद जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। अपहरण व हत्या करने वालों की गिरफ्तारी को पुलिस की दो टीमों का गठन किया गया है।

-हंसराज, डीएसपी, कानून व्यवस्था

chat bot
आपका साथी