कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले दबोचे

जागरण संवाददाता सोनीपत कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले को सेक्टर-27 थाना पुलिस ने दबोच ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 08:00 PM (IST)
कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले दबोचे
कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले दबोचे

जागरण संवाददाता, सोनीपत : कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले को सेक्टर-27 थाना पुलिस ने दबोच लिए। उन्होंने धमकी भरा पत्र कारोबारी की कोठी में डाला था और उसको रुपये रखने का स्थान और समय बताया था। सादे कपड़ों में छिपी पुलिस टीम ने उनको रुपये रखने वाले स्थान के आसपास मंडराने के दौरान दबोच लिया। उनका एक साथी अभी फरार है। आरोपित बिहार का रहने वाला है।

सेक्टर-27 थानाक्षेत्र के सेक्टर-14 में रहने वाले कपिल कुमार कारोबारी हैं। उनके घर के दरवाजे पर 25 सितंबर की सुबह एक पत्र पड़ा मिला था। हाथ से लिखे गए पत्र में उनसे एक लाख दस हजार रुपये की मांग की गई थी। इस मामले की सूचना पुलिस को देने या समय पर रुपये नहीं पहुंचाने पर गोलियों से भूनने की धमकी दी गई थी। आरोपितों ने सेक्टर-14 में कम्यूनिटी सेंटर के बाहर कपड़े प्रेस करने वाली मेज के नीचे सफेद थैले में रखने को कहा गया था। उसको रात को नौ बजे का समय दिया गया था। कपिल कुमार ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। सीसीटीवी फुटेज में दो युवक मुंह पर कपड़ा बांधकर पत्र डालते दिख रहे थे।

पुलिस ने कारोबारी के घर की ओर जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी की जांच की तो पत्र डालने वालों ने कुछ दूरी पर मुंह से कपड़ा हटा लिया था। इससे पुलिस ने उनकी पहचान कर ली थी। बुधवार शाम को छह बजे से ही पुलिस सादे कपड़ों में रुपये रखने वाले स्थान के आसपास छिप गई थी। पुलिस ने देखा कि दो युवक वहीं पर मंडरा रहे थे। उनमें से एक का चेहरा पुलिस को सीसीटीवी में दिखने वाले युवक से मिलता दिखा। इस पर पुलिस ने दोनों युवकों को दबोच लिया।

एसएचओ सेक्टर-27 प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपित युवक कारोबारी की कोठी के पास ही सेक्टर में चौकीदारी करता है। उन्होंने कारोबारी से जानबूझकर कम रुपये मांगे थे, जिससे वह पुलिस को सूचना न दे। एक लाख रुपये मिल जाने के बाद उनकी साजिश दूसरी बार में मोटी रकम मांगने की थी। आरोपित मूल रूप से बिहार के धपड़ी, लेकिन यहां सेक्टर-12 में रह रहे धर्मेद्र और बिहार के कटिहार निवासी, लेकिन यहां सेक्टर-12 में निवासी राकेश हैं। दोनों को न्यायालय में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। उनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी