फूड सप्लाई इंस्पेक्टर बनकर जीजा-साले ने सेवानिवृत्त कर्मचारी को ठगा

जागरण संवाददाता सोनीपत फूड सप्लाई इंस्पेक्टर बनकर पानीपत के दो युवकों ने रोडवेज के सेव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:36 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:36 PM (IST)
फूड सप्लाई इंस्पेक्टर बनकर जीजा-साले ने सेवानिवृत्त कर्मचारी को ठगा
फूड सप्लाई इंस्पेक्टर बनकर जीजा-साले ने सेवानिवृत्त कर्मचारी को ठगा

जागरण संवाददाता, सोनीपत : फूड सप्लाई इंस्पेक्टर बनकर पानीपत के दो युवकों ने रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारी से ठगी कर ली। उनको घरेलू सामान आधी कीमत में देने का झांसा दिया गया। युवकों ने उनसे साढ़े 35 हजार रुपये ले लिए और बुजुर्ग को रास्ते में झांसा देकर भाग गए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। दोनों आरोपित आपस में जीजा-साले बताए जाते हैं। उन पर ठगी के डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

हवासिंह ने सेक्टर-23 चौकी पुलिस को बताया कि वह विकास नगर के रहने वाले हैं। वह हरियाणा रोडवेज से सेवानिवृत्त हैं। उनके पास 25 सितंबर पर दो बाइकसवार युवक पहुंचे। एक युवक ने अपना नाम राजू और दूसरे ने राजेश बताया। राजू ने बताया कि वह फूड सप्लाई विभाग में इंस्पेक्टर हैं। वह पानीपत के रहने वाले हैं। सोनीपत में उनकी विशेष ड्यूटी लगी हुई है। उनके पास कुछ मात्रा में खाद्य सामग्री व अन्य सामान उपलब्ध है। उस सामान की बिक्री करनी है। सभी सामान आधी कीमत में मिल जाएगा। वह दाल, रिफाइंड, गैस सिलेंडर, चीनी और अनाज आधी कीमत पर बेच रहे हैं। हवासिंह उनके झांसे में आ गए और सस्ते में सामान खरीदने के लिए तैयार हो गए। उन्होंने 70 हजार रुपये का सामान 35 हजार रुपये में देने का भरोसा दिया और पांच सौ रुपये टेंपो का किराया बताया। हवासिंह ने उनको 35,500 रुपये दे दिए। युवकों ने हवासिंह को अपने साथ बाइक पर बैठाया और सामान देने की बात कहकर लेकर चल दिए। रास्ते में एक मकान में अपनी रिश्तेदारी बताकर राजू ने पांच मिनट रुकने की बात कही। वहां पर हवासिंह के उतरते ही वह बाइक लेकर भाग गए। हवासिंह ने इसकी सूचना पुलिस को दी, लेकिन आरोपित चकमा देकर भाग निकले।

हवासिंह की शिकायत पर पुलिस पर ठगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस की जांच में सामने आया है कि दोनों जीजा-साले शातिर ठग हैं। उनपर करीब डेढ़ दर्जन मामले ठगी के दर्ज हैं। पुलिस को उनके सीसीटीवी फुटेज के साथ ही वास्तविक फोटो भी प्राप्त हो गए हैं। पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। राजू पानीपत के अर्जुन नगर के रहने वाले हैं। आरोपितों की पानीपत पुलिस को भी तलाश है।

chat bot
आपका साथी