दो दिन बाद खुली ओपीडी में उमड़े मरीज

दीपावली और गोवर्धन पूजा के दिन नागरिक अस्पताल में ओपीडी बंद रखी गई थी। लोगों के इलाज के लिए एमरजेंसी में डाक्टरों की टीम तैनात रही लेकिन शनिवार सुबह ओपीडी खुलते ही मरीजों की भीड़ लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 05:58 PM (IST)
दो दिन बाद खुली ओपीडी में उमड़े मरीज
दो दिन बाद खुली ओपीडी में उमड़े मरीज

जागरण संवाददाता, सोनीपत : दो दिन के अवकाश के बाद शनिवार को खुली ओपीडी में मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह फिजिशियन और नेत्र रोग विशेषज्ञों के कमरों के बाहर लाइनें लग गई। लोगों ने अपनी बारी आने पर इलाज कराया। वहीं महिला रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, ईएनटी और दंत चिकित्सक के यहां पर मरीज पहुंचे लेकिन सबसे अधिक फिजिशियन के कमरे के बाहर भीड़ रही।

दीपावली और गोवर्धन पूजा के दिन नागरिक अस्पताल में ओपीडी बंद रखी गई थी। लोगों के इलाज के लिए एमरजेंसी में डाक्टरों की टीम तैनात रही लेकिन शनिवार सुबह ओपीडी खुलते ही मरीजों की भीड़ लग गई। सबसे अधिक मरीज बुखार और मौसमी बीमारियों का इलाज कराने के लिए पहुंचे। फिजिशियन के कमरे के बाहर मरीजों की लंबी लाइन लग गई। वहीं दूसरे डाक्टरों के पास भी मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचे लेकिन वहां पर भीड़ नहीं थी। वहीं खून का सैंपल देकर व लैब में अन्य जांच कराने वालों की भी लाइन लगी रही।

===========

बढ़ते प्रदूषण से आंखों की दिक्कतें बढ़ीं

दीपावली में हुई आतिशबाजी के बाद लोगों में आंखों संबंधी समस्याएं बढ़ गई हैं। शनिवार का नागरिक अस्पताल में आई ओपीडी में दो डाक्टरों डा. लतिका और डा. सुशील मानिकटालिया की ड्यूटी लगाई गई थी। दोनों के कमरों के बाहर ही मरीजों की लाइन लगी थी। लोग आंखों में जलन, पानी आने जैसी समस्याएं लेकर पहुंच रहे थे। लोगों में आंखों की समस्याएं बढ़ने का एक बड़ा पटाखों का धुआं भी था। नेत्र रोग चिकित्सक डा. सुशील मानिकटालिया ने बताया कि पटाखे चलाए जाने के बाद उठने वाला धुआं आंखों और शरीर के आंतरिक अंगों के लिए हानिकारक होता है। वातावरण में धुआं बढ़ने से मरीजों को कई प्रकार की दिक्कतें हो जाती हैं। दो दिन की आतिशबाजी के बाद मरीजों को घर से निकलने से परहेज करना चाहिए। आंखों को सामान्य पानी से बार-बार धोना चाहिए और जरूरी होने पर घर से बाहर निकलने पर काला चश्मा लगाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी