इलाज व ईएसआइ सुविधा दिलाने की मांग

फैक्ट्री में काम करते समय हथेली कटने के बाद अब इलाज करवाने व अन्य सुविधाएं देने में आनाकानी करने पर बुधवार को श्रमिक परिजनों व खत्री खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र खत्री के साथ फैक्ट्री पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 10:47 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:16 AM (IST)
इलाज व ईएसआइ सुविधा दिलाने की मांग
इलाज व ईएसआइ सुविधा दिलाने की मांग

संवाद सहयोगी, गन्नौर : फैक्ट्री में काम करते समय हथेली कटने के बाद अब इलाज करवाने व अन्य सुविधाएं देने में आनाकानी करने पर बुधवार को श्रमिक परिजनों व खत्री खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र खत्री के साथ फैक्ट्री पहुंचे। परिजनों ने फैक्ट्री के एचआर मैनेजर से उनके बेटे का निजी अस्पताल में इलाज करवाने, ईएसआइ सुविधा देने व ठीक होने के बाद दोबारा नौकरी पर रखने की मांग की। इस दौरान सुरेंद्र खत्री कहा कि यदि वे पीड़ित श्रमिक की मदद नहीं करेंगे तो वे फैक्ट्री के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद फैक्ट्री एचआर प्रबंधक ने परिजनों की सभी जायज मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। इस दौरान थाना बड़ी से भी पुलिस मौके पर पहुंची गई थी।

ज्ञात हो कि बीएसटी कालोनी निवासी दीपक कुमार बड़ी औद्योगिक क्षेत्र स्थित एडिला इलेक्ट्रिकलस प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में कार्यरत है। दीपक के अनुसार कंपनी के अधिकारियों ने 26 जून को एक मशीन की चपेट में आ कर उसका हाथ जख्मी हो गया। डॉक्टरों को उसकी हथेली काटनी पड़ी। कुछ दिन ईलाज करवाने के बाद फैक्ट्री ने उसका इलाज करवाना भी बंद कर दिया। इसके अलावा ईएसआइ सुविधा दिलवाने में भी आनाकानी कर रहे हैं।

सभी जायज मांगें पूरी की जाएंगी :

फैक्ट्री के एचआर मैनेजर विजय ¨सह ने कहा कि फैक्ट्री द्वारा श्रमिक दीपक की सभी जायज मांगें पूरी की जाएंगी। ईएसआइ के माध्यम से मिलने वाली सभी सुविधाएं दिलवाने के लिए सभी प्रक्रिया फैक्ट्री द्वारा की जाएगी। इसमें फैक्ट्री के अधिकारी लगे हैं। दीपक कुमार का निजी अस्पताल में इलाज का खर्च भी फैक्ट्री वहन करेगी। मेडिकल लीव होने पर सभी श्रमिक का वेतन फैक्ट्री द्वारा नहीं रोका जाएगा।

chat bot
आपका साथी