रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने से 15 मिनट पहले खुलेंगे गेट

स्टेशन पर पहले प्रतीक्षालय व प्रवेश द्वार पर गेट नहीं लगे थे। इससे आसपास की कालोनियों को ट्रैक और स्टेशन को पार करके शहर की तरफ आते थे। रेलवे ने अब स्टेशन पर प्रवेश द्वार और प्रतीक्षालय पर स्टील के गेट लगा दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:33 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:33 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने से 15 मिनट पहले खुलेंगे गेट
रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने से 15 मिनट पहले खुलेंगे गेट

जागरण संवाददाता, गोहाना: गोहाना के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने से 15 मिनट पहले गेट खोले जाएंगे। गेट खुलने के बाद केवल यात्रियों को प्रवेश मिलेगा और बाहरी लोग प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ने के चलते बाहरी लोगों को आने से रोकने के लिए स्टेशन पर सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।

स्टेशन पर पहले प्रतीक्षालय व प्रवेश द्वार पर गेट नहीं लगे थे। इससे आसपास की कालोनियों को ट्रैक और स्टेशन को पार करके शहर की तरफ आते थे। रेलवे ने अब स्टेशन पर प्रवेश द्वार और प्रतीक्षालय पर स्टील के गेट लगा दिए हैं। स्टेशन पर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। वहीं स्टेशन पर ट्रेन के आने से 15 मिनट पहले ही गेट खोले जाएंगे। इसके बाद यात्रा टिकट लेकर प्लेटफार्म पर जा सकेंगे। कोरोना के संरक्षण के लिए जीआरपी के कर्मचारी भी समय-समय पर स्टेशन की गश्त कर रहे हैं और बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

लाकडाउन के बाद एक ट्रेन चली

रोहतक-गोहाना-पानीपत और सोनीपत-गोहाना-जींद रेल मार्ग पर लाकडाउन से पहले 20 एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें अप-डाउन करती थीं। लाकडाउन में ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। रेलवे ने केवल बीकानेर से गोहाना होकर हरिद्वार जाने वाले ट्रेन शुरू की है। जबकि दूसरी ट्रेनें अब भी बंद हैं। ट्रेनें बेशक कम चल रही हैं लेकिन कोरोना के संक्रमण के एहतियातन यहां चौकसी बढ़ा दी गई है।

-----

यात्रियों के लिए ट्रेन आने से पहले 15 मिनट पहले स्टेशन के गेट खोले जाएंगे। ट्रेन जाते ही गेटों को बंद कर दिया जाएगा। बाहरी लोगों को स्टेशन पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

बलराम मीणा, स्टेशन मास्टर, गोहाना

chat bot
आपका साथी