हत्या के बाद आरोपित विकास ने नानी के घर जाकर बदले थे खून से सने कपड़े

बुटाना चौकी के दो पुलिसकर्मियों की हत्या के दौरान आरोपित विकास और नीरज के कपड़े भी खून से सन गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 06:07 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 10:44 PM (IST)
हत्या के बाद आरोपित विकास ने नानी के घर जाकर बदले थे खून से सने कपड़े
हत्या के बाद आरोपित विकास ने नानी के घर जाकर बदले थे खून से सने कपड़े

जागरण संवाददाता, सोनीपत: बुटाना चौकी के दो पुलिसकर्मियों की हत्या के दौरान आरोपित विकास और नीरज के कपड़े भी खून से सन गए थे। रात में कार से भागने के दौरान आरोपितों ने खून से सनी शर्ट उतारकर कार में नीचे रख ली थीं, जिससे रास्ते में कहीं पुलिस के मिलने पर वे पकड़े न जाए। विकास अपने घर जाने से पहले अपने नाना के यहां रोहतक के गांव कलानौर गया था। वहां जाकर उसने खून से सने कपड़े उतारकर दूसरे कपड़े पहने थे। विकास ने अपने नाना को पुलिसकर्मियों की हत्या करने की जानकारी दे दी थी।

सोनीपत सीआइए-2 की टीम हत्यारोपियों विकास और नीरज को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। विकास ने बताया कि पुलिसकर्मियों की हत्या में उसने सिपाही रविद्र के हाथ पीछे की ओर मोड़कर पकड़ लिए थे। उसका साथी अमित सामने की ओर से चाकू से वार कर रहा था। चाकुओं के वार से रविद्र खूब छटपटाया। उसने छूटने का प्रयास किया और रविद्र ने पीछे की और पैर घुमाकर लात मारने का प्रयास किया। तब आशा ने उसकी टांग पकड़ ली थी। विकास ने सिपाही की कमर पर पीछे से अपने घुटने के कई वार किए, जिससे वह जमीन पर गिर गया था।

उस दौरान विकास के कपड़े खून से सन गए थे। भागने के दौरान वह गोहाना के पास कार से उतर गया था। उसने अपने एक परिचित को बुलाया और उसके साथ मोटरसाइकिल पर रोहतक जिले के गांव कलानौर चला गया। कलानौर में विकास का ननिहाल है। उसने नाना के घर जाकर अपने खून से सने कपड़े बदल लिए और साफ कपड़े पहने। सुबह होने पर वह जींद चला गया। उसने अपने ननिहाल में घटना की जानकारी दे दी थी। वारदात के समय नीरज ने एसपीओ कप्तान सिंह को पकड़ा हुआ था। उसके कपड़े भी खून से सन गए थे। सीआइए की टीम उसके कपड़ों को बरामद करने निकली हुई है। हमने विकास के खून से सने कपड़े रोहतक के कलानौर से उसके नाना के घर से बरामद कर लिए हैं। नीरज के कपड़े बरामद करने के लिए टीम गई हुई है। आरोपितों से सघन पूछताछ की जा रही है। ये शातिर अपराधी हैं, हत्या के समय ये जरा भी विचलित नहीं हुए थे।

- बिजेंद्र सिंह, एसआइ, सीआइए-2 व जांच अधिकारी खून सने कपड़े देखकर बुआ ने भगाया

विकास ने बताया कि वह वारदात के बाद खून से सने कपड़े पहने हुए पहले अपनी बुआ के घर करनाल के घरौंडा में गया था। वहां पर उसकी बुआ ने उसके कपड़ों पर खून लगा देखकर कारण पूछा। इस पर उसने झगड़ा होने और दो सिपाहियों की मौत होने की जानकारी दी। यह जानकर उसकी बुआ ने उसे घर में नहीं घुसने दिया और वहां से चले जाने को कहा। उसके बाद वह ननिहाल गया था। चाकू की कराई पहचान

सीआइए-2 की टीम आरोपितों को लेकर जींद में गई। जहां मुठभेड़ के दौरान मारे गए अमित का चाकू पुलिस ने बरामद कर लिया था। आरोपितों ने उस चाकू की पहचान की है। उसी चाकू से सिपाही व एसपीओ की हत्या की गई थी।

chat bot
आपका साथी