जेल में बंद गांव राजपुर के अमित ने मंगवाए थे मोबाइल

जिला कारागार की सुरक्षा में सेंध लगाने का प्रयास करते हुए रसोई की छत पर पानी की टंकी के पास दो मोबाइल फेंकने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:24 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:34 PM (IST)
जेल में बंद गांव राजपुर के अमित ने मंगवाए थे मोबाइल
जेल में बंद गांव राजपुर के अमित ने मंगवाए थे मोबाइल

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिला कारागार की सुरक्षा में सेंध लगाने का प्रयास करते हुए रसोई की छत पर पानी की टंकी के पास दो मोबाइल फेंकने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित गांव जटौला का रहने वाला रवि है। उसने जेल में बंद अपने साथी राजपुर के अमित तक मोबाइल पहुंचाने के लिए उसके दोस्त को दिए थे। अब अमित को प्रोडक्शन पर लेकर पूछताछ की जाएगी कि उसने रवि के पास मोबाइल लेने किसको भेजा था। पुलिस ने रवि को अदालत में पेश किया जहां से उसे जमानत मिल गई।

जेल उपाधीक्षक रामचंद्र ने 23 मई को पुलिस को बताया था कि शाम को जेल में चलाए गए चेकिग अभियान के दौरान रसोई की छत पर पानी की टंकी के पास एक पैकेट पड़ा मिला। उसे खोलकर देखा गया तो उसमें दो मोबाइल फोन थे। दोनों मोबाइल की बैटरी अलग से मिली। हालांकि उनमें सिम कार्ड नहीं थे। दोनों मोबाइल को कब्जे में लेकर पुलिस को सौंप दिया था। दोनों मोबाइल फोन शास्त्री कॉलोनी की तरफ से फेंके गए थे। इस मामले में कार्रवाई करते हुए कोर्ट कॉम्पलेक्स चौकी के एएसआइ बलवान सिंह ने आरोपित गांव जटौला के रवि को गिरफ्तार कर लिया है। रवि ने बताया है कि उसने मोबाइल जेल में बंद अपने साथी राजपुर के अमित को पहुंचाने के लिए उसके किसी साथी को दिए थे। वह उसके साथी को नहीं जानता। अब पुलिस अमित को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर उसके साथी का पता लगाकर उसे गिरफ्तार करेगी। फरवरी में बाहर आया था रवि

पकड़ा गया आरोपित रवि फरवरी में जेल से बाहर आया था। वह हत्या के मामले में पकड़ा गया था। रवि की जेल में ही अमित से दोस्ती हुई थी। अमित भी हत्या के मामले में जेल में बंद है। जब वह बाहर आया था तो अमित ने उसे कहा था कि वह अपने साथी को उसके पास भेजेगा। तुम उसे मोबाइल फोन दे देना, जिसे वह उसके पास जेल में पहुंचा देगा। अमित के कहने के अनुसार ही रवि ने अमित के साथी को मोबाइल दिए थे। आइएमईआइ नंबर की जांच से पकड़ में आया

पुलिस ने जेल में मिले मोबाइल की जांच कराई तो एक मोबाइल के आइएमईआइ नंबर की जांच करने पर उसमें पहले एक सिम प्रयोग होने का पता लगा। जिस पर पुलिस ने उस सिम नंबर का पता लगाकर जांच कराई तो पता लगा कि पता लगा कि वह रवि की आइडी पर जारी हुआ था। इसके बाद पुलिस रवि तक पहुंच गई। जिला कारागार में मिले दो मोबाइल फोन की जांच के दौरान पता लगा कि एक मोबाइल में प्रयोग हुआ सिम रवि जटौला के नाम पर जारी हुआ था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित ने बताया कि जेल में बंद अमित तक पहुंचाने के लिए मोबाइल उसके साथी को दिए थे। अब अमित के साथी का पता लगाया जाएगा।

- बलवान सिंह, जांच अधिकारी, कोर्ट कॉम्पलेक्स पुलिस चौकी।

chat bot
आपका साथी