दिनभर उमस भरी गर्मी ने सताया, शाम को बूंदाबांदी से राहत

जिले में पिछले कई दिन रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद बृहस्पतिवार को एक बार फिर उमस भरी गर्मी ने सताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:44 PM (IST)
दिनभर उमस भरी गर्मी ने सताया, शाम को बूंदाबांदी से राहत
दिनभर उमस भरी गर्मी ने सताया, शाम को बूंदाबांदी से राहत

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले में पिछले कई दिन रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद बृहस्पतिवार को एक बार फिर उमस भरी गर्मी ने सताया। दिन में बादलों की बीच रही धूप और अन्य दिनों की बजाय अधिक रहे तापमान ने भी आमजन को परेशानी में डाला। इसके बाद शाम को हुई कहीं-कहीं बूंदाबांदी ने लोगों को गर्मी से राहत दी। साथ ही तापमान में भी गिरावट आई।

पिछले करीब एक सप्ताह में जिले में आए दिन रुक-रुककर बारिश हो रही थी। बारिश के मौसम से आमजन को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली हुई थी। बृहस्पतिवार सुबह भी बादलों के बीच गर्मी से कुछ राहत थी, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया धूप के साथ उमस भी बढ़ती गई। घर या कार्यालयों से बाहर निकलते ही उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशानी में डाला। दिन में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके बाद शाम करीब साढ़े चार बजे सोनीपत में कहीं-कहीं बूंदाबांदी और गन्नौर में बारिश भी हुई। इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की कमी आई। इससे लोगों को गर्मी से राहत भी मिली।

गन्नौर में पक्षी आश्रम की छत टूटी

गन्नौर में बृहस्पतिवार को 17 एमएम बारिश हुई। बारिश के कारण रेलवे रोड, मेन बाजार, नगरपालिका रोड, बादशाही रोड समेत कई सड़कें जलमग्न रही। इससे आमजन को आवागमन में परेशानी आई। वहीं, बारिश से शास्त्री नगर स्थित पक्षी आश्रम की छत की दीवार पड़ोसी के मकान पर गिर गई। इससे मकान क्षतिग्रस्त हो गया। मकान मालिक संतराम ने बताया कि पक्षी आश्रम की छत की दीवार टूट कर उसका कुछ हिस्सा उनकी सीढि़यों व वहां रखी पानी की टंकी पर जा गिरी। इससे उनकी टंकी व दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि वे परिवार के सदस्यों समेत बाल-बाल बच गए। वहीं मौसम विशेषज्ञों की माने तो आगामी कई दिन तक बादल छाए रहने की संभावना है। इसके बाद तापमान में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी