भारत के महान क्रांतिकारी थे मुखर्जी : योगेश्वर दत्त

ओलंपिक पदक विजेता एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेश्वर दत्त ने कहा कि स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत के महान क्रांतिकारी थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:48 PM (IST)
भारत के महान क्रांतिकारी थे मुखर्जी : योगेश्वर दत्त
भारत के महान क्रांतिकारी थे मुखर्जी : योगेश्वर दत्त

जासं, गोहाना: ओलंपिक पदक विजेता एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेश्वर दत्त ने कहा कि स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत के महान क्रांतिकारी थे। वे समस्याओं के मूल कारण खोज कर उनका स्थायी समाधान करने के पक्षधर थे। दत्त ने यह बात सोमवार को डॉ. मुखर्जी की जयंती पर गांव बलि ब्राह्मणान स्थित अपनी अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

योगेश्वर दत्त ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी दूरदर्शी सोच के स्वामी थे। सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर आधारित पुराना जनसंघ और देशभक्ति के साथ पंक्ति में सबसे पीछे खड़े व्यक्ति की भलाई की भाजपा की सोच उन्हीं की विचारधारा से प्रेरित है। इस अवसर पर देवेंद्र जांगड़ा, अमित वाल्मीकि, बलबीर कश्यप, बिजेंद्र मलिक, वीरेंद्र पूठी, राजेश शर्मा, धर्मबीर जांगड़ा, बलराम गौड़ आदि मौजूद रहे। दूसरी तरफ शहर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉ. ओमप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया। डॉ. शर्मा ने कहा कि वे डॉ. मुखर्जी ही थे जिन्होंने कश्मीर के लिए एक देश-एक संविधान-एक ध्वज का उद्घोष करते हुए प्राणों की आहुति दे दी थी। मौके पर सूरजमल शर्मा, कश्मीर सिंह खासा, डॉ. रमेश कश्यप आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी