दस महीने बाद पहली बार जिले में नहीं मिला कोरोना को कोई नया केस

जिले में कोरोना के संक्रमित केसों की संख्या लगातार घटती जा रही है। शनिवार को तो पिछले 10 महीने बाद पहली बार कोरोना का कोई भी नया केस नहीं आया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:57 PM (IST)
दस महीने बाद पहली बार जिले में नहीं मिला कोरोना को कोई नया केस
दस महीने बाद पहली बार जिले में नहीं मिला कोरोना को कोई नया केस

जागरण संवाददाता, सोनीपत :

जिले में कोरोना के संक्रमित केसों की संख्या लगातार घटती जा रही है। शनिवार को तो पिछले 10 महीने बाद पहली बार कोरोना का कोई भी नया केस नहीं आया, जबकि 13 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर भी लोटे। इससे प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। फिलहाल जिले में सक्रिय केस 47 हैं, जिनका चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है।

सोनीपत जिले में कोरोना का पहला मामला 21 मार्च को आया था। इसके बाद से अब तक हर रोज कोरोना के नए केस मिल रहे थे। इसके चलते अब तक 14 हजार 934 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 14 हजार 803 स्वस्थ हुए हैं तो 84 ने अपनी जान गंवाई है। हालांकि अब पिछले काफी दिनों से कोरोना के नए मामलों में गिरावट आ रही थी, लेकिन अब 10 महीने बाद शनिवार को पहली बार कोरोना को कोई नया केस नहीं आया है। जिला नोडल अधिकारी ने बताया कि कोरोना को लेकर जिले में बेहतरीन कार्य किया जा रहा है। यही कारण है कि केस लगातार कम हो रहे हैं। इसके बावजूद लोगों को अब भी कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। सभी नियमों का पहले की तरह पालन करें, क्योंकि अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। किसानों की थर्मल स्कैनिग की, मास्क भी बांटे

जिला प्रशासन की ओर से जीटी रोड स्थित धरनास्थल पर किसानों के स्वास्थ्य की नियमित जांच की जा रही है। इसी के अंतर्गत शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 319 किसानों की थर्मल स्कैनिग की। साथ ही 709 मास्क भी बांटे गए। इसके अलावा 222 किसानों को पैरासिटामोल, 94 को बी-कांप्लैक्स, 90 को विटामिन-सी, 41 को ओआरएस, 88 को रैंटेक, 70 को एंलोडीपिन, 44 को सिट्राजिन और 36 मेट्रोजिल की टेबलेट बांटी गईं। चोटग्रस्त चार किसानों की ड्रेसिग करने के अलावा आयुष विभाग के 35 इम्यूनिटी बूस्टर भी वितरीत किए गए। इस दौरान उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने धरनारत किसानों से अपील की कि वे मास्क का प्रयोग अवश्य करें। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत बचाव संबंधी उपाय अवश्य करने चाहिए। प्रशासन द्वारा धरनारत किसानों को जरूरी दवाइयों के वितरण के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं, जिनका उन्हें लाभ उठाना चाहिए। दो केंद्रों पर 150 में से 147 ने लगवाई वैक्सीन

जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान के अंतर्गत शनिवार को दो केंद्रों पर ही वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया। विभाग ने गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला मेडिकल कालेज व जिला नागरिक अस्पताल में वैक्सीन लगाई। इस दौरान मेडिकल कालेज में 100 का लक्ष्य रखा था, जहां 119 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन लगवाई। इसके अलावा जिला नागरिक अस्पताल में 50 के लक्ष्य पर 28 वैक्सीन लगवाई। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार अब तक वैक्सीन लगवाने वाले सभी चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी स्वस्थ हैं।

chat bot
आपका साथी