सेक्टर मार्केट में कोरोना पर भारी पड़ रही दुकानदारों की मनमानी

शहर के सेक्टर-14 की मुख्य मार्केट के दुकानदारों की मनमानी कोरोना संक्रमण पर भारी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:25 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:25 PM (IST)
सेक्टर मार्केट में कोरोना पर भारी पड़ रही दुकानदारों की मनमानी
सेक्टर मार्केट में कोरोना पर भारी पड़ रही दुकानदारों की मनमानी

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर के सेक्टर-14 की मुख्य मार्केट के दुकानदारों की मनमानी कोरोना संक्रमण पर भारी पड़ रही है। हर रोज जिले में बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या देखते हुए भी यहां संक्रमण के बचाव को लेकर नियमों का पालन नहीं हो रहा है। दुकानदारों ने जहां मार्केट में दोबारा से अतिक्रमण कर लिया है, वहीं यहां समय-समय पर लोगों की भीड़ लग रही है। यही नहीं मुख्य सड़क पर भी जाम की स्थिति बनी हुई है। इसके बावजूद अधिकारी दुकानदारों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

सेक्टर-14 मार्केट में 100 से ज्यादा दुकानें खुली हुई हैं। यहां दुकानों के बाहर बरामदा और सड़क किनारे फुटपाथ बना हुआ है। नियम के अनुसार दुकानदार बरामदे में भी सामान नहीं रख सकते, क्योंकि यह लोगों के दुकानों पर आने जाने के लिए बनाया गया है। इसके बावजूद दुकानदार नियमों को ताक पर रखकर पिछले लंबे समय से अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी कई बार कार्रवाई तो करते हैं, लेकिन सख्ती न बरतने के कारण यहां अतिक्रमण को बोलबाला है। इस कारण यहां न केवल लोगों की भीड़ लगती है, बल्कि रोड पर जाम की स्थिति भी बनती है। अब कोरोना संक्रमण के बीच नियमों का पालन और जरूरी हो रहा है, लेकिन मार्केट के दुकानदार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

मार्केट में कई समस्याएं सामने आ रही हैं। इन्हीं को लेकर बुधवार को एसोसिएशन की बैठक बुलाई गई है। बैठक में चौकीदार, सफाई और अतिक्रमण को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही दुकानदारों से भी नियमों का पालन करने का भी आह्वान किया जाएगा।

- सुरेंद्र मदान, प्रधान, मार्केट एसोसिएशन।

सेक्टर की मार्केट से कई बार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा चुकी है। अब फिर इसको लेकर शिकायतें आ रही हैं। इस संबंध में अतिक्रमण करने वालों दुकानदारों को नोटिस दिए जाएंगे। अगर वे नहीं माने तो उनका सामान जब्त नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

- हरपाल सिंह, कनिष्ठ अभियंता, एचएसवीपी

chat bot
आपका साथी