छह माह पहले बना नया बिजलीघर, फिर भी नहीं मिल रही बिजली

गांव मोई में करीब छह महीने पहले नया बिजलीघर तो बन गया लेकिन इससे जुड़े गांवों को अब तक बिजली आपूर्ति नहीं मिली। इस कारण ग्रामीणों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:58 PM (IST)
छह माह पहले बना नया बिजलीघर, फिर भी नहीं मिल रही बिजली
छह माह पहले बना नया बिजलीघर, फिर भी नहीं मिल रही बिजली

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव मोई में करीब छह महीने पहले नया बिजलीघर तो बन गया, लेकिन इससे जुड़े गांवों को अब तक बिजली आपूर्ति नहीं मिली। इस कारण ग्रामीणों को पेयजल व अन्य परेशानी झेलनी पड़ रही है। उनका आरोप है कि अधिकारियों को बार-बार मांग करने के बावजूद यह शुरू नहीं हुआ है। वहीं, बिजली निगम के अधिकारियों का कहना है कि बिजलीघर में संबंधित कंपनी की ओर से लगाए गए कंडक्टर के सैंपल फेल मिले थे। इस कारण बिजली चालू नहीं हो पा रही है। कंपनी के नए कंडक्टर लगाते ही ग्रामीणों को बेहतर बिजली आपूर्ति दी जाएगी।

गांव मोई के सरपंच रामनिवास राणा, ग्रामीण वेद सिंह राणा, हरफूल, सतीश कुमार, सुनील कुमार, विजेंद्र सिंह ने बताया कि निगम की ओर से उनके गांव में 33 केवी का नया बिजलीघर बनाया है। इस बिजली घर से मोई-माजरी के अलावा दुभेटा, रोलद-भाद्दी व रहमाणा गांव को जोड़ा जाना है। ग्रामीणों के अनुसार करीब छह महीने से बिजली घर बनकर तैयार है। इसके बावजूद गांवों को बेहतर बिजली आपूर्ति नहीं मिली रही है। इस कारण ग्रामीणों को न तो समय पर बिना बिजली के पीने का पानी मिल रहा है और न ही पशुओं को चारा मिल रहा है। यही नहीं सामान्य दिनों में आंधी और बारिश के बाद कई-कई दिन तक शेड्यूल अनुसार भी बिजली नहीं आ रही है। वे इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों को गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। इससे ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। मोई में बने बिजली घर में संबंधित कंपनी की ओर से कंडक्टर लगाया गया था। जब उसकी जांच की गई तो उसके सैंपल फेल पाए गए। इस कारण वहां से बिजली आपूर्ति चालू नहीं की गई। अब कंपनी की ओर से बेहतर कंडक्टर लगाने के बाद ही वहां सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति चालू की जाएगी। उम्मीद है कि इसका समाधान जल्द होगा।

- मुकेश चौहान, अधीक्षण अभियंता, बिजली निगम, सोनीपत

chat bot
आपका साथी