डी प्लान के विकास कार्य एक सप्ताह में शुरू कराएं : सांसद

सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि जनहितकारी विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। आम जन से सीधे जुड़े विकास कार्यों को समयबद्धता के साथ पूरा किया जाए।

JagranSat, 04 Dec 2021 06:30 PM (IST)
डी प्लान के विकास कार्य एक सप्ताह में शुरू कराएं : सांसद

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि जनहितकारी विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। आम जन से सीधे जुड़े विकास कार्यों को समयबद्धता के साथ पूरा किया जाए। सांसद कौशिक दीनबंधु छोटूराम विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मुरथल (डीसीआरयूएसटी) में आयोजित जिला विकास समन्वयन और मूल्यांकन समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे डी-प्लान से संबंधित सभी कार्यों को एक सप्ताह के अंदर शुरू करवाएं। मीटिग के दौरान गन्नौर विधायक निर्मल चौधरी भी उनके साथ उपस्थित रहीं।

सांसद कौशिक ने कहा कि शहर में कबीरपुर रोड बनकर तैयार है लेकिन कई जगह बीच में बिजली के खंभे खड़े हैं। बिजली विभाग के अधिकारी तुरंत खंभों को हटवाएं। उन्होंने सिचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसाती ड्रेनों में कूड़ा-करकट डालने वालों को रोकें। कौशिक ने कहा कि एचएसआइआइडीसी राई क्षेत्र में पानी की निकासी की समस्या काफी रहती है, इसलिए संबंधित अधिकारी क्षेत्र का दौरा करें और निकासी का प्लान बनाएं। सांसद ने मीटिग में एनएचआइ, पीडब्ल्यूडी बी एंड आर अधिकारियों को निर्देश दिए कि धुंध का मौसम आ रहा है, इसलिए सभी सड़कों पर सफेद पट्टी और रिफलेक्टर लगवाएं।

सांसद कौशिक ने कहा कि मुरथल रोड के बचे हुए कार्य को जल्द पूरा करवाएं। कालूपुर चुंगी और इससे आगे फ्लाईओवर से पहले रोड पर दूषित पानी भरता है उसका भी समाधान कराएं। उन्होंने क्षेत्रीय विकास योजना की विस्तार से समीक्षा की। उपायुक्त ललित सिवाच ने भरोसा दिया कि सभी दिशा-निर्देशों पालन किया जाएगा। इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त धर्मेंद्र सिंह, जिला परिषद के सीईओ अमरदीप सिंह, एसडीएम खरखौदा संजय बिश्नाई, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुभाषचंद्र, आरटीए मानव मलिक, एमडी शुगर मील सोनीपत जितेन्द्र जोशी, सीएमओ जयकिशोर, बीडीपीओ राजेश, मनीष मलिक और मनोज कौशल, एडीसी कार्यालय से पीओ संगीता गौड़ और जोगेंद्र लठवाल सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे। सांसद कौशिक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को पूर्ण गंभीरता के साथ लिया जाए। निर्माणाधीन रेल कोच फैक्ट्री का किया निरीक्षण

सांसद कौशिक ने शनिवार को रेलवे अधिकारियों के साथ रेल कोच फैक्ट्री में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। सांसद ने रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेल कोच फैक्ट्री का कार्य समय सीमा के अंदर पूरा कर इसे शुरू किया जाए ताकि इस क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकें। रेल कोच कारखाने में रेल के डिब्बों का नवीनीकरण और सुधारीकरण होगा। सांसद ने कहा कि यह रेल कोच कारखाना ट्रेन के डिब्बों को नया रूप देने के साथ-साथ क्षेत्र की तस्वीर बदलने का कार्य भी करेगा। इस रेल कोच फैक्ट्री के साथ में जो सहायक उद्योग स्थापित होंगे उनमें पंखा, पेंट, बिजली फिटिग सहित कई सहायक फैक्ट्री होंगी जो क्षेत्र के लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार देंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.