अधूरे पड़े मुरथल रोड का निर्माण कार्य दोबारा शुरू

शहर को हाईवे से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण मार्ग मुरथल रोड का अधूरा निर्माण कार्य दोबारा शुरू हो गया है। पहले जहां तीन साल से सीवर लाइन दबने के कारण रोड का काम अधर में था। उसके बाद बजट की कमी आड़े आई जिसके कारण रोड का निर्माण रुका था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:59 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:59 PM (IST)
अधूरे पड़े मुरथल रोड का निर्माण कार्य दोबारा शुरू
अधूरे पड़े मुरथल रोड का निर्माण कार्य दोबारा शुरू

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर को हाईवे से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण मार्ग मुरथल रोड का अधूरा निर्माण कार्य दोबारा शुरू हो गया है। पहले जहां तीन साल से सीवर लाइन दबने के कारण रोड का काम अधर में था। उसके बाद बजट की कमी आड़े आई, जिसके कारण रोड का निर्माण रुका था। अब दोबारा से तेजी से निर्माण कार्य किया जा रहा है। साथ ही पहले से बने रोड पर उभर आए मैनहोल को भी ठीक करवाया जा रहा है। जल्द ही हजारों वाहन चालकों को राहत मिलेगी।

मुरथल रोड पर दो साल से जाम की समस्या झेल रहे शहरवासियों को मार्ग का निर्माण कार्य शुरू होने पर उम्मीद जगी थी कि अब समस्या से राहत मिलेगी, लेकिन पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की ओर से लगाए गए अनुमानित बजट में रोड निर्माण पूरा नहीं हो पाया। रोड का कार्य करीब सवा महीने से रुका हुआ था। मार्ग पर रोड निर्माण के कारण बन गए गड्ढे हादसों को न्योता दे रहे थे। लोगों को सफर में मुसीबत झेलनी पड़ रही है। इस मार्ग से 40 हजार से ज्यादा वाहन चालक रोजाना आवागमन करते हैं। सोनीपत से मुरथल जीटी रोड और डीक्रस्ट की ओर जाने के लिए यही मुख्य मार्ग है, जिससे लोगों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है। लोग जान हथेली पर रखकर चलने को मजबूर हैं। रोड का निर्माण शुरू तो हुआ लेकिन बजट के अभाव में रुक गया। इसके कारण भाठला अस्पताल के सामने, विक्रम पैलेस के सामने, सेक्टर-14 के पार्क के सामने, गजल होटल के सामने, अग्रसेन चौक के आगे, सोनीपत प्लाईवुड के सामने, सोमानी टाइल के शोरूम के सामने, सूरज फ्यूल स्टेशन के सामने सड़क का निर्माण अधूरा था। पहले इन जगहों पर पहली लेयर बिछाई गई। अब सड़क पर फाइनल लेयर बिछाई जा रही है। जागरण ने उठाया मुद्दा तो जागे अधिकारी :

सड़क के बीचों-बीच मैनहोल छोड़ देने के कारण वाहनों के आवागमन में दिक्कत हो रही थी। अचानक ही सड़क पर उभरे हुए मैनहोल सामने आ जाने से वाहनों का संतुलन बिगड़ने से हादसों का खतरा बढ़ रहा था। दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद अब नगर निगम ने मैनहोल ठीक कराए हैं।

मुरथल रोड पर उभरे हुए मैनहोल का लेवल सड़क के बराबर करवा दिया गया है। बाकी बचे रोड का निर्माण भी हो रहा है। जल्द ही मार्ग बेहतर स्थिति में होगा।

- अशोक रावत, एसई, नगर निगम

chat bot
आपका साथी